Wednesday, October 5, 2022
HomeSport NewsCricket News: एशिआ कप के लिए हुआ 16 मेम्बर का हुआ टीम...

Cricket News: एशिआ कप के लिए हुआ 16 मेम्बर का हुआ टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन, जानिए किसे चुना है

Cricket News: एशिआ कप के लिए हुआ 16 मेम्बर का हुआ टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन, जानिए चुना है एशिया कप (Asia Cup 2022) की धूम चारो तरफ दिखाई दे रही है. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई(BCCI) के द्वारा किस तरह का स्क्वाड का अनाउंस किया जाएगा|

टीम में किसे शामिल किया, किसे बाहर बैठाया जाएगा. इस बात पर सबकी नज़र टिकी हुई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एशिया कप के लिए अपनी संभावित टीम चुनी है. इस टीम में उन्होंने 16 खिलाड़ियों को जगह दी है. तो आइए जानते हैं क्या आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की संभावित टीम.

मोहम्मद शमी को भी दी जगह

बता दें, भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) काफी लंबे समय से टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए हैं. ऐसे में आकाश चोपड़ा ने उन्हें टीम में जगह दी है. मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) और ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन(Shikhar Dhawan) को लेकर कहा गया है कि टी20 टीम के लिए उनके बारे में कम ही सोचा जा रहा है. शमी वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम में एक अहम हिस्से के तौर पर दिखाई देते हैं. वहीं, शिखर धवन काफी लंबे वक़्त से बाहर चल रहे थे, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे से वो वनडे टीम में वापस आ गए हैं.

इन खिलाड़ियों नहीं दी जगह

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में स्टार ओपनर ईशान किशन(Ishan kishan), आक्रमक बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) और विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(Sanju Samson) को किसी भी तरह की कोई जगह नहीं दी है. ईशान खासकर टी20 क्रिकेट में अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था. इसके बाद भी वो आकाश चोपड़ा की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे. वहीं, संजू सैमसन भी इन दिनों अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश वो टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए.

आकाश चोपड़ा की संभावित इंडियन स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल|