Wednesday, October 5, 2022
HomeUncategorizedCrime News : मौसा ने लड़की की 13 साल की उम्र में...

Crime News : मौसा ने लड़की की 13 साल की उम्र में किया था गलत, आरबीआई अफसर ने दर्ज कराया केस

Crime News: दिल्ली में आरबीआई मुख्यालय में तैनात एक महिला अधिकारी ने अपने चाचा के खिलाफ मी टू के तहत छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है. महिला ने यह मामला दिल्ली के पंजाबी बाग में दर्ज कराया था। हालांकि अब मामले को लखनऊ के गाजीपुर थाने में ट्रांसफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला लखनऊ की रहने वाली है और उसकी मौसी भी वहीं की रहने वाली है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी और पीड़िता दोनों का बयान दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

13 साल की उम्र में किया गलत काम
महिला का कहना है कि जब वह छोटी थी और छुट्टियों में नानी के घर जाती थी तो आरोपी मौसा उसके साथ अश्लील हरकत करता था। महिला अधिकारी का कहना है कि उस उम्र में जब उसने अपनी मौसी से शिकायत की तो उसने उसे डांटा और भगा दिया। जबकि महिला के परिवार वालों ने भी उसकी एक नहीं सुनी। जब वह थोड़ी बड़ी हुई और पुलिस के पास जाने की बात कही तो घरवालों ने उसे रोक लिया।

मौसा के अश्लील मैसेज से परेशान होकर केस दर्ज
अधिकारी महिला का कहना है कि वह यह बात भूल चुकी थी और शांति से अपना जीवन व्यतीत कर रही थी। लेकिन अब आरोपी मस्सा कुछ दिनों से अश्लील मैसेज भेजकर उसे परेशान कर रहा है. इन संदेशों से वह इतनी परेशान हो गई कि उसे पुलिस में मामला दर्ज कराना पड़ा। महिला ने 9 अप्रैल को पंजाबी बाग में केस दर्ज कराया था। लेकिन अब यह केस लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है।

मीटू क्या है
मीटू को पहली बार सोशल मीडिया पर अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता तराना बर्क ने 2016 में माइस्पेस नामक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल किया था। उन्होंने रंगभेदी महिलाओं के यौन उत्पीड़न की कहानी बताने के लिए इस #MeToo हैशटैग का इस्तेमाल किया। तराना बर्क के अनुसार, यह बात उसके दिमाग में तब आई जब उसे एक 13 वर्षीय लड़की ने बताया कि उसका भी यौन शोषण हुआ है।