Thursday, February 2, 2023
HomeAutomobileदबंगो की पहली पसंद Thar खरीदने का सपना होगा पूरा, चकाचक फीचर्स...

दबंगो की पहली पसंद Thar खरीदने का सपना होगा पूरा, चकाचक फीचर्स और धांसू इंजन के साथ लांच हुआ सस्ता वर्जन, देखे कीमत..

दबंगो की पहली पसंद Thar खरीदने का सपना होगा पूरा, चकाचक फीचर्स और धांसू इंजन के साथ लांच हुआ सस्ता वर्जन, देखे कीमत.., Mahindra Thar के इस नए सस्ते वेरिएंट में कंपनी टू-व्हील ड्राइव सिस्टम (2WD) और 1.5 लीटर के छोटे इंजन का इस्तेमाल करेगी, जिससे इसकी कीमत को कम से कम रखने में मदद मिलेगी. मौजूदा मॉडल की कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 16.29 लाख रुपये के बीच है.

यह भी पढ़े- Hyundai Creta ने Auto Sector में मारी रॉयल एंट्री, न्यू डेशिंग लुक और धांसू फीचर्स से किया Brezza को Clean Bold

Mahindra बड़े बदलाव के साथ लांच करेगी Thar का न्यू वर्जन (Mahindra will launch new version of Thar with major changes)

mahindra thar cheapest amp

महिंद्रा थार का जिक्र आते ही हर किसी के जेहन में एक दमदार ऑफरोडर की छवि आ जाती है. पावरफुल इंजन, जबरदस्त स्टांस और ख़ास स्टायलिंग के चलते ये एसयूवी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है. तमाम फीचर्स और खूबियों के बावजूद ये एसयूवी अपने उंची कीमत के और कम सीटिंग कैपिसिटी के चलते कई खरीदारों की बकेट लिस्ट से अभी भी दूर है, लेकिन जल्द ही इसका एक सस्ता वर्जन भी बाजार में आने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महिंद्रा जल्द ही बाजार में एक किफायती Mahindra Thar को लॉन्च करेगी और ये नया वर्जन एक बड़े बदलाव के साथ पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़े- Maruti ने लांच किया Ertiga 7 सीटर MPV वैरिएंट, 26.11 के शानदार माइलेज और फीचर्स से गरमाया Auto Sector का माहौल

Thar के इंजन में भी होंगे कई बड़े बदलाव (Thar’s engine will also have many major changes)

WhatsApp Image 2022 12 24 at 12.55.11 PM

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा थार को जल्द ही एक नए पावरट्रेन के रूप में पेश किया जाएगा. इस एसयूवी को अब कंपनी नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है, जो कि मौजूदा 2.2 लीटर (डीजल) और 2.0 लीटर (पेट्रोल) के साथ ही बेचा जाएगा. इस नए इंजन को शामिल किए जाने के साथ ही ये SUV नए टैक्स ब्रेकेट में भी आसानी से फिट हो पाएगी, क्योंकि ये पहले से ही अंडर फोर मीटर सेग्मेंट में आती है. इस एसयूवी की लंबाई महज 3,985 mm है.

Mahindra Thar इस नए वैरिएंट में 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी (Mahindra Thar will use 1.5 liter diesel engine in this new variant)

2020 mahindra thar 1605517771

जैसा कि हमने आपको बताया कि, इस एंट्री लेवल वेरिएंट में कंपनी 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि 117hp की पावर जेनरेट करता है. इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने Marazzo में भी किया था. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है और संभव है कि इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को शामिल न किया जाए. जो कि इस वेरिएंट की कीमत को कम से कम रखने में पूरी मदद करेगा.

Mahindra Thar के ड्राइविंग सिस्टम में भी होंगे बड़े बदलाव (Major changes will also happen in the driving system of Mahindra Thar)

महिंद्रा के इस सस्ते वेरिएंट में एक और बड़ा बदलाव इसके ड्राइविंग सिस्टम के तौर पर भी देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि, ये टू-व्हील ड्राइव (2WD) सिस्टम के साथ आएगी. मौजूदा डीजल मॉडल फोर व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम के साथ आता है. इससे एसयूवी की कीमत कम होने की पूरी संभावना है. इंटरनेट पर इस एंट्री लेवल महिंद्रा थार के इंटीरियर की तस्वीर भी लीक हुई है, जिसमें देखा जा सकता है कि इसमें गियर लिवर को सेंट्रल कंसोल से रिप्लेस किया गया है.

WhatsApp Image 2022 03 23 at 1.03.28 PM 1200x675 1

डीजल इंजन के आलावा 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को भी टू-व्हील ड्राइव (2WD) सिस्टम के साथ पेश करेगी (Apart from the diesel engine, a 2.0L turbo-petrol variant will also be offered with a two-wheel drive (2WD) system.)

डीजल इंजन के अलावा कंपनी मौजूदा 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को भी टू-व्हील ड्राइव (2WD) सिस्टम के साथ पेश करेगी. इसमें भी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को ही शामिल किया जाएगा.

mahindra thar 2020 at showroom 1609926109

जानिए Mahindra Thar का नया वैरिएंट कब लांच होगा और क्या होगी इसकी कीमत (Know when the new variant of Mahindra Thar will be launched and what will be its price)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नई किफायती महिंद्रा थार को अगले साल जनवरी महीने में पेश कर सकती है. हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि नई थार, मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी कम होगी. मौजूदा मॉडल की कीमत 13.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. टू-व्हील ड्राइव और छोटे इंजन का इस्तेमाल किए जाने के कारण कंपनी को एक्साइज का भी फायदा मिलेगा और संभव है कि इसे 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular