Thursday, October 6, 2022
Homeदेश की खबरेदिल्ली एयरपोर्ट पर 'इंडिगो' के 'ए320 नियो' विमान के नीचे आई कार...

दिल्ली एयरपोर्ट पर ‘इंडिगो’ के ‘ए320 नियो’ विमान के नीचे आई कार बाल बाल बचा टला हादसा…

Delhi Airport: अधिकारियों ने बताया कि कार के ड्राइवर का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट भी किया गया लेकिन वह नेगेटिव आया यानी कार चालक शराब नहीं पी रहा था|

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. एयरलाइन ‘गो फर्स्ट’ की एक कार मंगलवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर ‘इंडिगो’ के ‘ए320 नियो’ विमान के नीचे आ गई। हालांकि, वह अपने ‘नाक के पहिये’ (सामने के पहिये) से टकराने से बाल-बाल बच गई।

विमान पटना जा रहा था

विमान मंगलवार सुबह दिल्ली से पटना के लिए निकलने ही वाला था कि एयरलाइन ‘गो फर्स्ट’ की एक कार उसके नीचे आ गई, हालांकि वह नाक के पहिये से टकराकर बाल-बाल बच गई। हालांकि, दोनों एयरलाइंस की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

विमान या कार को कोई नुकसान नहीं

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) मामले की जांच करेगा। अधिकारियों ने कहा कि शराब के सेवन के लिए कार के चालक का भी परीक्षण किया गया था, लेकिन यह नकारात्मक आया, जिसका अर्थ है कि कार चालक शराब के प्रभाव में नहीं था। एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन ‘इंडिगो’ के विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि घटना एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के स्टैंड नंबर 201 पर हुई।

जोरहाट में रनवे से फिसल गया विमान का पहिया

वहीं 29 जुलाई को असम के जोरहाट से कोलकाता जा रहा इंडिगो का एक विमान उड़ान भरते समय रनवे से फिसल गया और उसके पहिए कीचड़ भरे मैदान में फंस गए. एयरलाइन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह घटना गुरुवार को हुई जब विमान 98 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाला था। हालांकि घटना के बाद उड़ान रद्द कर दी गई।

इंडिगो ने स्पष्ट किया
इस मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए, इंडिगो एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “जोरहाट से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E-757 टेकऑफ़ के दौरान रनवे से फिसल गई। पायलट को सूचित किया गया कि मुख्य पहियों में से एक आंशिक रूप से रनवे से सटे घास के मैदान में चला गया था। ।” इंडिगो के बयान में कहा गया है, “विमान को जांच के लिए ले जाया गया। शुरुआती जांच के दौरान कोई असामान्य स्थिति नहीं पाई गई। एहतियात के तौर पर रखरखाव टीम ने गहन निरीक्षण शुरू कर दिया है। फिलहाल उड़ान को रद्द कर दिया गया है।”