Wednesday, February 1, 2023
HomeSport NewsDhoni ने चली बड़ी चाल टीम में शामिल किया दुनिया का सबसे...

Dhoni ने चली बड़ी चाल टीम में शामिल किया दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, अकेले ही विरोधी टीम को कर देगा तहश नहश

Chennai Super Kings: Dhoni ने चली बड़ी चाल टीम में शामिल किया दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, अकेले ही विरोधी टीम को कर देगा तहश नहश, चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए अपनी टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर लिया है. अब आईपीएल 2023 सीजन में विरोधी टीमों की खैर नहीं होगी, क्योंकि ये घातक खिलाड़ी अपने तूफानी खेल से दुश्मन टीमों को तहस-नहस कर सकता है. 

यह भी पढ़े- 52 पारियो के बाद चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा कारनामा, बांग्लादेशी गेंदबाजों की उड़ायी धज्जिया, सोशल मीडिया पर फैन्स ने दिए रिएक्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम में शामिल किया ये खतरनाक खिलाड़ी (Chennai Super Kings included this dangerous player in the team)

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए अपनी टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर लिया है. अब आईपीएल 2023 सीजन में विरोधी टीमों की खैर नहीं होगी, क्योंकि ये घातक खिलाड़ी अपने तूफानी खेल से दुश्मन टीमों को तहस-नहस कर सकता है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के इतिहास में चार ट्रॉफी जीती हैं और अब इस खतरनाक खिलाड़ी के टीम में जुड़ जाने की वजह से CSK आईपीएल 2023 सीजन में अपना पांचवां खिताब भी जीत सकती है.

यह भी पढ़े- मिर्जापुर में फिर मचेगा भौकाल, कालीन भैया और गुड्डू पंडित इस डेट पर दिखाएंगे अपना जलवा, क्या मुन्ना भैया की होगी वापसी

1494251 csk mega auction

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में मरी बाजी (Mahendra Singh Dhoni’s Chennai won the IPL 2023 auction)

Chennai Super Kings 8

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में बाजी मारते हुए दुनिया के सबसे खतरनाक क्रिकेटर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 की नीलामी में बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये की कीमत में खरीद लिया है. बेन स्टोक्स अब आईपीएल 2023 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पीली जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे. एमएस धोनी की कप्तानी में स्टोक्स अपना जौहर दिखाएंगे.

ये खिलाड़ी IPL की विरोधी टीमों को कर देगा तहस नहस (This player will destroy the opposing teams of IPL)

1132857 untitled design 11

इसके अलवा इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम कुरेन IPL नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जिन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा. मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच कुरेन को टीम में जोड़ने के लिए लंबी बोली प्रक्रिया चली. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले कुरेन को पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड रकम के साथ खरीदा.

आईपीएल 2023 ऑक्शन में टूटे कई बड़े रिकॉर्ड (Many big records broken in IPL 2023 auction)

e03cc 16676516155627 1920 1

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर क्रिस मौरिस 2021 में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, जब राजस्थान रॉयल्स ने तब उनके लिए 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगायी थी. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा. वह इस लीग के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ की रकम के साथ अपनी टीम से जोड़ा. 

स्टोक्स के लिए चेन्नई और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लगी लम्बे समय तक बोली (Prolonged bidding between Chennai and Kolkata Knight Riders for Stokes)

0osbm7c8 ben stokes bat 625x300 13 November 22 1

स्टोक्स के लिए चेन्नई और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लंबे समय तक बोली चली, लेकिन अंतिम बाजी एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम के नाम रही. आईपीएल की इस छोटी नीलामी में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की धमक रही. टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई. हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर लगातार तीन शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले ब्रुक का बेस प्राइस (आधार मूल्य) डेढ़ करोड़ रुपये था.

मयंक अग्रवाल को मिला सनराइजर्स हैदराबाद का साथ (Mayank Agarwal got the support of Sunrisers Hyderabad)

भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन को गुजरात टाइटंस ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा. राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा. रहाणे के लिए सिर्फ चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने ही बोली लगाई. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रूसो और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई. वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को राजस्थान रॉयल्स ने 5.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

RELATED ARTICLES

Most Popular