Saturday, February 4, 2023
HomeBusiness idea50 हजार लगाकर करे अंधाधुंध कमाई वाला बिजनेस, शुरुआत कर ऐसे करें...

50 हजार लगाकर करे अंधाधुंध कमाई वाला बिजनेस, शुरुआत कर ऐसे करें सपने होंगे साकार

Business Method: 50 हजार लगाकर करे अंधाधुंध कमाई वाला बिजनेस, ब‍िजनेस करना हर क‍िसी का ख्‍वाब होता है। अगर एक बार ब‍िजनेस सेट हो गया तो हर महीने आपको लाखों की कमाई होगी। जाने इसके बारे में एक ऐसे ही लो बजट ब‍िजनेस के बारे में।

कम लागत में शुरू होने वाला ब‍िजनेस (low cost business to start)

31I5i5dWHRL. AC

सरकार से सब्‍स‍िडी म‍िलने के बाद आपका काम कम न‍िवेश में भी बन जाएगा. यह ब‍िजनेस आइड‍िया है LED बल्‍व बनाने का. जी हां, आप इसे कम जगह में घर से ही शुरू कर सकते हैं. इसे ब‍िजनेस को शुरू करने में 50 हजार रुपये की लागत आती है। एलईडी प्‍लांट के ल‍िए सरकार की तरफ से प्रोत्‍साहन राश‍ि (सब्‍स‍िडी) भी दी जाती है. इसके अलावा भी कई ब‍िजनेस के ल‍िए सरकार सब्‍स‍िडी देती है. जी हां, जरूरत होगी आपको बस करीब 50 हजार रुपये इनवेस्‍ट करने की। एक अच्‍छे एलईडी बल्‍व को तैयार करने में 40 से 50 रुपये की लागत आती है. बाजार में इस बल्‍व को 80 से 100 रुपये में आसानी से बेचा जा सकता है. आपका काम छोटे लेवल का है मानकर चल‍िए आप एक द‍िन में 100 बल्‍व भी बेच लेंगे तो आपको 4 से 5 हजार रुपये की इनकम होगी. आप बाद में ब‍िजनेस को धीरे-धीरे एक्‍सटेंड भी कर सकते हैं।

मिलती है इसके लिए कई अनुसंधानों में ट्रेनिंग (You get training in many researches for this)

maxresdefault 2022 11 14T025329.342

एलईडी बल्‍व बनाने के ल‍िए सरकार से मान्यता प्राप्त कई संस्थान ट्रेनिंग देते हैं. एलईडी बल्व बनाने वाली कंपनियां भी अपनी शर्तों के आधार पर ट्रेनिंग देती हैं. इसकी ट्रेन‍िंग में प्रेक्‍ट‍िकल और थ्‍योरी दोनों की जानकारी दी जाती है. इससे आप इसे बनाने की हर बारीकी को आसानी से समझ सकते हैं.

यह भी पढ़े: यह Business आप को करेगा मालामाल, होगी तगड़ी कमाई, करना होगा बस इतना

लगातार एलईडी बल्व की ड‍िमांड बढ़ी (The demand for LED bulbs increased continuously)

51a zu0U0L. AC SX466

प्लास्टिक से तैयार होने के कारण यह बल्‍व कांच के मुकाबले ज्‍यादा ट‍िकाऊ रहता है। प‍िछले कुछ सालों में हर घर में तेजी से बढ़ी है। यही कारण है क‍ि शहर हो या गांव इसकी खपत खूब है. यह कम ब‍िजली खपत में अच्‍छी रोशनी देती है। इसकी रोशनी में आपका घर और मकान सब देखने में अच्‍छे लगते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular