Thursday, January 26, 2023
Homeसिक्के/ नोटEarn Money: घर बैठे लखपति बनाने आया अंग्रेजो के जमाने का 10...

Earn Money: घर बैठे लखपति बनाने आया अंग्रेजो के जमाने का 10 रूपये का यह नाव वाला नोट, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Earn Money: घर बैठे लखपति बनाने आया 10 रूपये का यह नाव वाला नोट, बस करना होगा ये छोटा सा काम। कोरोना काल से ही लोगों के पॉकेट पर पैसे का संकट चल रहा है, यही वजह है कि लोगों की कमाई से घर का खर्च नहीं चल रहा है। ऐसे में लोग कमाई करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। जिससे लोग कमाई करने के बारे में सोचते रहते हैं। यहां पर कमाई करने के बारे में बता रहे हैं।

ये भी पढ़े- कचरे में पड़ा 2 रूपये का टाइगर वाला नोट चमका देगा आपकी किस्मत, बना देगा आपको रंक से राजा, जानिए कैसे

घर बैठे आमिर बनने का सुनहरा मौका अगर आपके पास भी है यह 10 रूपये का अनोखा नोट (Golden opportunity to become rich sitting at home if you also have this unique note of 10 rupees)

नोट से कमाए लाखों 38 1200x675 1

आप को बता दें कि ऐसे कई लोग होतें हैं, जो अपने पास में दुर्लभ नोटों और सिक्कों की रखते हैं। जिसे पुरानी दराजें, अलमारियों रख कर भूल जाते हैं। तो ये मौका खास आ गया है, जो घर बैठे अमीर बना रहा है। ऐसे में आप के घर में कोई पहले की पुरानी दराजें, अलमारियों है तो उसमें पहले जमाने के 10 रुपये का खास करेंसी नोट ढूंढ लें। जिसे आप कि कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर पुराने समय में चलने वाले दुर्लभ करेंसी नोट को बेचकर कमाई कर सकते हैं।

जानिए साल 1943 में अंग्रेजो के ज़माने के 10 रुपये के नोट की खासियत (Know the specialty of 10 rupee note of the British era in the year 1943)

आप को बता दें कि आज के समय में ऐसे कई नोट हैं, जो मांग में है। जिससे इस खास नोट की भारी मांग है। साल 1943 में ब्रिटिश राज के समय ये 10 रुपये का नोट जारी किया गया था। बता दें कि इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्‍ताक्षर हैं। इस 10 रुपये के नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ नाव बनी हुई है। इसके अलावा पीछे की तरफ नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा है। आप को बता दें कि इस नोट को सेल करने के लिए आप को कहीं जाने की जरुरत नहीं घर बैठे ही इस लाखों रुपए में सेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- आलमारी में पड़ा 2 रूपये का भारत के नक़्शे वाला अद्भुत सिक्का, बना सकता है आपको 5 लाख का मालिक, जाने कैसे

maxresdefault 2022 12 08T153902.259

ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर पुराने सिक्को और नोट को बेच सकते है (You can sell old coins and notes by visiting the online portal)

आप को बता दें कि अगर आप ने अपने घर से ही इस नोट को सर्च कर लिया हैं तो coinbazzar.com जैसी ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर सेल कर सकते हैं। नोट को सेल करने के लिए कुछ नहीं करना होता है, सिर्फ यहां पर खाता बना कर नोट की खासियत और फोटोज अपलोड करनी होती है। यहां पर खरीददार खुद ही संपर्क करेगा। जिसे उंची कीमत में सेल कर सकते हैं।

(नोट: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है। ग्रामीण मीडिया अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

Most Popular