Sunday, September 25, 2022
HomeUncategorizedEcommerce Website :-एक ऐसी वेबसाइट जहां,पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी...

Ecommerce Website :-एक ऐसी वेबसाइट जहां,पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी होती बना सकता आपको भी करोड़पति


Ecommerce Website Par Kaise Beche Purane Sikke Not :- भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किया गया नोट अत्यंत दुर्लभ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप इसे बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। इस एक वोट के बदले आप हजार कमा सकते हैं, इस समय एक ऐसी वेबसाइट है जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी होती है। और आपको इन पुराने सिक्कों और नोटों की अच्छी कीमत मिल सकती है।

पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी होती बना सकता आपको भी करोड़पति

कैसे बेचे 2022 के नोट – इस दुनिया में लोगों को अजीबोगरीब चीजें इकट्ठा करने का बहुत शौक है। और पता नहीं कौन सी चीज कब अमूल्य हो जाती है, आइए जानते हैं पुराने नोट के बारे में, जिसे बेचकर आप लाखों रुपये प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा ही एक शौक है पुराने और सक्रिय सिक्के एकत्र करना। ई-कॉमर्स वेबसाइट Quikr पर लोग ऐसे ही पुराने सिक्के खरीदते और बेचते हैं।

2022 के नोट कैसे बेचे
आइए हम आपको कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में बताते हैं जो आपको रातों-रात करोड़पति बना सकते हैं – अगर आपके पास 5 रुपये का यह खास नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं। इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों का संग्रह है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है यह तरीका। सिक्कों का एक बंडल 11.10 लाख रुपये में बिक रहा है। इस बंडल में कुल 10 सिक्के हैं। जिसमें 4 सिक्के 1961 के और तीन सिक्के 1962 और 1963 के हैं।

आइए जानते हैं नोटों में क्या है खास

हम आपको बता रहे हैं 5 के एक ऐसे नोट के बारे में जिसे बेचकर आप आसानी से हजार रुपए कमा सकते हैं, इस नोट की खासियत यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होता है। आवश्यकता है। इसके साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर का निशान भी होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो इसके बदले आपको 2 लाख मिल सकते हैं। जी हां, अगर आपके पास है ₹5 का नोट तो यह जानकारी आपके लिए जरूर है।

किन पुराने नोटों को बेचने पर मिलेगा पैसा

लोग बहुत पुराने नोट रख रहे हैं, यह उनके लिए एक अच्छा मौका है। इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक आरबीआई ने चेतावनी जारी कर लोगों से इस फ्रॉड को लेकर सतर्क रहने को कहा है। आरबीआई ने कहा था कि आरबीआई पुराने सिक्कों की इस खरीद-बिक्री के किसी भी मामले में दखल नहीं देता है। अगर कोई आपको आरबीआई के नाम से ऐसा ऑफर देता है तो सावधान हो जाएं।

कैसे बेचें नोट

हमारे देश में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोट बेचती हैं और खरीदती हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देती हैं। ईबे, कॉइनबाजार, कलेक्टर बाजार ऐसी साइटें हैं जहां आप 1, 5 और 10 रुपये के नोट बेच सकते हैं। इतना ही नहीं आप इन जगहों से दुर्लभ रानियां भी खरीद सकते हैं। तो अगर आपके पास 5 रुपए के ट्रैक्टर के नोट हैं तो इसके बदले में आपको 2 लाख रुपए तक मिल सकते हैं। इसके लिए शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी कई कंपनियां घर बैठे अपनी पुरानी करेंसी को अच्छी कीमत पर बेच सकती हैं। इसके अलावा coinbazzar.com पर भी आपको पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसा मिल जाएगा।

10-20 पुराने नोटों की ऑनलाइन भी हो सकती है नीलामी
पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी के लिए आप इस पर चेक कर सकते हैं, यह वैसे ही पुराने नोटों की बिक्री कर रहा है, यहां आपको अपनी लॉगिन आईडी बनानी होगी, जहां आपको नोट की फोटो अपलोड करनी होगी जिसे आप प्राप्त करने के लिए रखते हैं। वहां से लोगों को पता चलेगा कि बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं, कुछ लोग पुराने नोट ढूंढते हैं और अच्छी रकम देते हैं।

2022 के सिक्के और नोट कहां और कैसे बेचे जाएं ?
1.
इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाएं।
2. होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
3. फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
4. अपने ज्ञापन की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
5. ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
6. जो लोग आपके द्वारा सूचीबद्ध नोट खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।
कॉन्टैक्ट मिलने के बाद आप नोट के बारे में और बात कर सकते हैं और उसे सही और संभावित कीमत पर बेच सकते हैं।

इस नंबर पर कॉल कर सकते Can Call This number

इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार आप पुराने नोट एवं सिक्के इस नंबर पर खरीद एवं बेच सकते हो। 6239255403 यह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त जानकारियों के आधार पर है ग्रामीण मिडिया क्रेता विक्रेता के नंबर की पुष्टि नहीं करता।