Tuesday, September 27, 2022
HomeAstrologyइलायची के अचूक टोटके

इलायची के अचूक टोटके

Elaichi Ke Achook 5 Totake :- छोटी इलायची यानी खुशबू का खजाना, हर घर की रसोई में मसाले के तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली छोटी इलायची न सिर्फ खाने को दोगुना स्वादिष्ट बनाती है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका खास महत्व है. जी हां जिस तरह चाय में इलायची डालते ही चाय का स्वाद दोगुना हो जाता है, उसी तरह ज्योतिष के अनुसार कुछ अचूक उपाय करके घर की दरिद्रता को दूर किया जा सकता है। इन विशेष उपायों को अपनाकर आप जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

इलायची के 5 उपाय Cardamom Remedies

  1. पैसा पाने के लिए :-आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो पैसा आता है लेकिन वह तुरंत खर्च हो जाता है। इसलिए 5 हरी इलायची को अपने पर्स में या जहां भी पैसा रखें वहां जरूर रखें। ऐसा करने से आय में वृद्धि होती है।
  2. गरीबी दूर करने के लिए :- दरिद्रता दूर करने के लिए छोटी इलायची से किया गया टोटका रामबाण साबित होता है। इसके लिए किसी गरीब असहाय या किन्नर को एक सिक्का दान करें, साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा नियमित रूप से करने से घर से दरिद्रता दूर होती है।
  3. कार्य में सफलता के लिए :- अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो सुबह दाहिने हाथ की मुट्ठी में तीन इलायची रखें और श्री श्री बोलें और फिर खोल दें। मुट्ठी खोलने के बाद इसे खाकर बाहर निकल जाएं। ऐसा करने से आप जिस काम के लिए बाहर जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी।
  4. अच्छी पत्नी के लिए :- यदि आप एक अच्छी पत्नी चाहते हैं, तो हर गुरुवार को किसी गरीब व्यक्ति को पांच छोटी हरी इलायची के साथ पीला कपड़ा दान करें। यह उपाय कम से कम पांच गुरुवार तक करें।
  5. शुक्र का उपाय :- अगर आपका शुक्र कमजोर है या आपको खराब परिणाम मिल रहे हैं तो दो इलायची को ढेर सारे पानी में डालकर उबाल लें। जब पानी आधा हो जाए तो इसे एक बाल्टी पानी में डाल दें, अब इससे नहा लें। नहाते समय शुद्धता का ध्यान रखें। स्नान करते समय ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इस उपाय को करने से शुक्र को बल मिलता है।

डिस्क्लेमर :- यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है ग्रामीण मिडिया इसकी पुष्टि नहीं करता।