Ertiga के लिए ही मुसीबत है Maruti की यह MPV, 28kmpl के शानदार माइलेज के साथ फीचर्स भी…

Written by Suraj

Published on:

Ertiga के लिए ही मुसीबत है Maruti की यह MPV, 28kmpl के शानदार माइलेज के साथ फीचर्स भी… आप की जानकारी के लिए बता दे की अब हमारे मार्केट में बहुत ही आकर्षक लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ हाल फिलहाल में मशहूर फोर व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Maruti ने Maruti Suzuki XL6 Car को लॉन्च कर दिया है। जो कम बजट ट्रेन के भीतर ही हमारे मार्केट में प्राप्त प्रीमियम कारों की तुलना में एक बेहतर विकल्प बनी चुकी है। जिसमें कंपनी द्वारा आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ बहुत ही शानदार फीचर्स और बहुत ही लग्जरी इंटीरियर का भी उपयोग किया जा रहा है। Maruti Suzuki XL6 Car का भारतीय मार्केट में सीधा मुकाबला Scorpio से हो रहा है।

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Maruti की लोगो की पसंदीदा कार, 30 के तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी जबरदस्त

Maruti Suzuki XL6 Car के फिचर्स

अब उसके फीचर्स की बात की जाए तो लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक कंपनी द्वारा अपने Maruti Suzuki XL6 Car को 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स, 16 इंच के एलॉय व्हील, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4 एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), ईबीडी के साथ एबीएस जैसे बहुत ही आधुनिक फीचर्स के साथ लांच की जा रही है। जिन फीचर्स की मदद से इस कार को बहुत ही आधुनिक और शानदार बताया जा सकता है।

Maruti Suzuki XL6 Car का इंजन और माइलेज

Maruti Suzuki XL6 Car के इंजन और माइलेज की जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली अपनी Maruti Suzuki XL6 Car में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 103PS मैक्सिमम पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में भी सफल होती है। अब उसके इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। वही इस कार का माइलेज लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है। जो इस माइलेज के लिए सबसे शानदार विकल्प भी बताई जा रही है।

यह भी पढ़े- पेट्रोल सुंघावो और घुमाओ ऐसा तगड़ा माइलेज देती है Maruti की दमदार SUV, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी है जबराट

Maruti Suzuki XL6 Car की कीमत

अब हमारे मार्केट में मारुति कंपनी द्वारा अपनी Maruti Suzuki XL6 Car को 11.29 लाख रुपए की शुरुआती रेंज के साथ लांच की जा रही है। जिसकी रेंज के भीतर इस कार को चर्चित विकल्प बताया जा सकता है।

Leave a Comment