Exter का काम भारी कर देंगा Tata की बहुचर्चित कार का लुक, पावरफुल इंजन के साथ माइलेज भी…

Written by Suraj

Published on:

Exter का काम भारी कर देंगा Tata की बहुचर्चित कार का लुक, पावरफुल इंजन के साथ माइलेज भी… अब हमारे भारत देश की समिति विश्व भर में अपना नाम कमा चुकी जो की टाटा मोटर्स ने अपनी पहली सीएनजी एसयूवी को लांच कर दिया है। अब ये Punch CNG के नाम से आई यह सीएनजी कार तकनीकी रूप से बहुत ही फ्यूल एफिशिएंट है। जिसमे पहली बार दो सिलेंडर का लगाया गया है। जिसके बूट में भी आपको बहुत ही अच्छा स्पेस मिल जाता है। अब ये टाटा पंच सीएनजी के तीन वेरिएंट्स आज के टाइम में मौजूद है। जिनकी रेंज 7 लाख से चालू होकर 9 लाख तक जाती है। जिसका सीधा मुकाबला Hyundai Exter CNG से होने वाला है जिसे बहुत ही जल्द लांच किया जाएगा।

यह भी पढ़े- 51 हजार रु देकर ले आये Maruti की Alto K10 से बड़ी कार, पेट्रोल सुघावो और घुमाओ जैसा तगड़ा है भी…

अब ये टाटा मोटर्स के मुताबिक पंच सीएनजी (Tata Punch CNG) 27 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देने में भी सफल होती है। वही आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसी माइलेज को मेंशन किया गया है। अगर उसकी तुलना करें तो यह टाटा टियागो की माइलेज के बराबर ही होने वाली है। वही हुंडई एक्स्ट्रा सीएनजी (Hyundai Exter CNG) भी 27 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देगी जो इसके समान ही है।

आप को बता दे की अब ये टाट पंच सीएनजी में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसमे सीएनजी के बिना यह इंजन 84 बीएचपी का पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वही सीएनजी के साथ यह 72 बीएचपी का पावर और 103 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में भी सफल होती है। अब उसके इंजन मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आता है। जिसमे पांच स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प दिया गया है।

यह भी पढ़े- 27 के दमदार माइलेज के साथ मात्र 5.10 लाख रु में सबसे सस्ती 7-सीटर Maruti की कार, टनाटन फीचर्स भी शामिल

टाटा पंच सीएनजी में हमें ड्यूल सिलेंडर तकनीक देखने को मिलता है। जिसमे बड़े सीएनजी सिलेंडर की जगह दो छोटे-छोटे सिलेंडर देखने को मिलते हैं। इनकी क्षमता 30 लीटर की होती है। इससे हमें बूट में ज्यादा स्पेस देखने को मिलता है। वही यह फैमिली के लिए भी काफी अच्छी कर बन जाती है। अब उसका परफॉर्मेंस कैसा है उसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन बहुत ही जल्दी इसकी टेस्ट रिव्यू भी कर दी जाएगी।

Leave a Comment