Wednesday, February 8, 2023
HomeAstrologyकाम की बातFree Ration: राशन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेगा...

Free Ration: राशन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेगा फ्री राशन, इस नए रेट में मिलेगा गेहूँ और चावल, देखिये

Free Rashion: राशन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेगा फ्री राशन, इस नए रेट में मिलेगा गेहूँ और चावल, देखिये। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आप भी राशन कार्ड के जरिए मुफ्त अनाज का लाभ उठाते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। सरकार ने राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल मुफ्त देने की घोषणा की है। अब ग्राहकों को ज्यादा गेहूं और चावल मिलेंगे।

राशन कार्ड धारकों को अब मिलेगा 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल (Ration card holders will now get 21 kg wheat and 14 kg rice)

photo1657698030

बता दें कि राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल के साथ तेल और नमक के पैकेट भी मुफ्त में दिए जाएंगे. सरकार ने अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े- Best Variety Wheat: ये है अच्छी वैरायटी की सर्वाधिक पैदावार देने वाली विकसित गेहूं की किस्म, सबसे ज्यादा पैदावार से बनी लोगो की लोकप्रिय

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नमक, तेल और चने के पैकेट दिए जाएंगे (Packets of salt, oil and gram will be given on first come first serve basis)

images 1590053707146 rice

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि जिन राशन कार्ड संचालकों के पास नमक, तेल और चने के पैकेट हैं उन्हें भी राशन कार्डधारियों को दिया जाए। सरकार ने कहा है कि इसमें ग्राहकों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नमक, तेल और चने के पैकेट दिए जाएंगे। इसके खत्म होने के बाद बाद में नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़े- आम नागरिक पर पड़ी महंगाई की मार, बढ़ गए Gas Cylinder के दाम, यहाँ देखें आपके शहर के नए रेट लिस्ट

80 करोड़ से ज्यादा लोग उठा रहे गरीब कल्याण योजना का लाभ (More than 80 crore people are availing the benefits of Garib Kalyan Yojana)

c76b8f66c4667ce2ac9152b6a5c6464a

इसके अलावा अपात्र राशन कार्ड धारकों की तलाश कर निरस्त किया जा रहा है। देश भर में 80 करोड़ से अधिक लोगों को गरीब कल्याण योजना का लाभ मिलता है लेकिन 10 लाख राशन कार्ड धारकों के कार्ड पात्र नहीं होने के कारण रद्द कर दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular