Wednesday, February 8, 2023
HomeAstrologyकाम की बातफ्री का Wi-Fi पड़ सकता है आपको महंगा, हो सकता है आपका...

फ्री का Wi-Fi पड़ सकता है आपको महंगा, हो सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली, जानिए कैसे- सतर्क रहे सावधान रहे

फ्री का Wi-Fi पड़ सकता है आपको महंगा, हो सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली, जानिए कैसे- सतर्क रहे सावधान रहे। Free WiFi या फिर कह लीजिए Public WiFi यूज करना क्या वाकई आपके लिए सही है या नहीं, हम आज इस लेख के जरिए आप लोगों को बताने जा रहे हैं कि कैसे फ्री का लालच आप पर भारी पड़ सकता है.

ये भी पढ़े- जानिए कब और कहा होगी IPL-2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, इस चैनल पर दिखेगा लाइव ऑक्शन

अगर आप भी फ्री का WiFi इस्तेमाल करते हो तो पढ़े पूरी खबर

If you also use free WiFi then read the full news

आप भी अगर Free WiFi का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपकी एक छोटी सी भूल आप लोगों को मोटी चपत लगा सकती है. जी हां फ्री वाई-फाई के लालच से आपके बैंक अकाउंट में पड़ी आपकी मेहनत की कमाई एक पल में गायब हो सकती है. हम इस लेख में आपको बताने जा रहे हैं कि Free Public WiFi यूज करने से कैसे आपको नुकसान पहुंच सकता है.

pic 8

फ्री पब्लिक Wi-Fi से कर सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली

Free public Wi-Fi can empty your bank account

बता दें कि फ्री पब्लिक वाई-फाई एक ऐसा माध्यम है जो बैंक अकाउंट से जुड़ी आपकी निजी जानकारी को चोरी कर सकता है. अगर बात सिक्योरिटी की करें तो फ्री पब्लिश वाई-फाई बिल्कुल भी सेफ नहीं होते हैं, फ्री के चक्कर में अक्सर ऐसा देखा गया है कि लोग अपनी मेहनत की कमाई गंवा बैठते हैं.

ये भी पढ़े- क्या सच में हो रहा है 2000 का गुलाबी नोट बंद और नए साल में दिखेगा 1000 का नया नोट, जानिए इस वायरल खबर…

फ्री पब्लिक Wi-Fi नहीं है सुरक्षित जानिए क्यों

Free public Wi-Fi is not safe, know why

AA15rO3V 1

क्यों सेफ नहीं होते हैं पब्लिश वाई-फाई? इसके पीछे का कारण यह है कि स्टेशन या फिर किसी भी बड़े रेस्टोरेंट में वाई-फाई की सुविधा किसी प्राइवेट कंपनी द्वारा ही दी जा रही होती है. Railway Stations हो या फिर बड़े ब्रैंड के रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट देने के लिए Free WiFi ऑफर करते हैं, आप अपने डिवाइस को वाई-फाई से कनेक्ट कर इंटरनेट तो बिना पैसे खर्च किए चला पाएंगे लेकिन ऐसा कहा जाता है कि फ्री पब्लिक वाई-फाई सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल भी सेफ नहीं होते हैं.

फ्री WiFi के चक्कर में हो सकता है आपका स्मार्टफोन हैक

Your smartphone can be hacked in the name of free WiFi

मोबाइल भी हो सकता है Hack: अक्सर ऐसा कहा जाता है कि फ्री वाई-फाई का चक्कर आपका मोबाइल फोन भी हैक करा सकता है. आपका फोन हैक यानी फिर कोई भी आपके फोन को एक्सेस कर आपके बैंक अकाउंट से पैसे निकाल आपको मोटी चपत लगा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular