Thursday, October 6, 2022
HomeUncategorizedGold Rate Today:सोने के दामों में फिर आयी भारी गिरावट,आज फिर 4020...

Gold Rate Today:सोने के दामों में फिर आयी भारी गिरावट,आज फिर 4020 रूपये सस्ता हुआ सोना,जानिए नए भाव

Gold Rate Today:सोने के दामों में फिर आयी भारी गिरावट,आज फिर 4020 रूपये सस्ता हुआ सोना,1 अगस्त को सप्ताह के पहले कारोबारी दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम जारी कर दिए गए हैं. सोमवार को सोने के दाम में काफी बेहतरीन गिरावट दर्ज की गई है. मौजूदा वक्त में भारतीय सर्राफा बाजार में इस वक्त सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. यानी अगर आप चाहें तो मौजूदा वक्त में आपके पास सोना खरीदने का काफी बेहतर मौका है. गोल्ड अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड प्राइस से काफी कम रेट पर बाजार में बिक रहा है।  

जानिए क्या है आज का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक आज गोल्ड के रेट में काफी बढ़िया गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज 22 कैरेट वाले शुद्ध सोने की की कीमत 100 रुपये की गिरावट के साथ 47,100 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,200 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

जानिए 24 कैरेट सोने का भाव

22 कैरेट गोल्ड की तरह ही आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 24 कैरेट सोने का भाव 51,380 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. जबकि इससे पिछले कारोबार में सोना 51,490 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. यानी एक हिसाब से देखें तो आज सोने के भाव में 110 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

जानिए कितना सस्ता हुआ सोना

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 4,020 रुपये की गिरावट देखने को मिली है।