धर्म

Grah Gochar March 2024: मार्च में इन 3 राशियों में होगा बदलाव, करियर में मिलेगी सफलता, रुके काम होंगे पूरे

Grah Gochar March 2024: हर साल ग्रह परिवर्तन होता है। इससे राशियों में बदलाव होता है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थितियों के आधार पर ही भविष्‍यफल निकाले जाते हैं। मार्च का महीना ग्रह गोचर के हिसाब से बहुत खास रहने वाला है। ऐसे में कई राशियों में परिवर्तन की स्थिति देखी जाएगी। मार्च का महीना पिछले वित्तीय वर्ष के खत्‍म होने और प्रमोशन-इंक्रीमेंट वाला वक्त होता है। ऐसे में ग्रह परिवर्तन लोगों के नौकरी-व्‍यापार, आय, मासिक सैलरी में भी बड़ा बदलाव होता है।

यह भी पढ़े:-How to Grow Jasmine: मोगरे के पौधे में नहीं आ रहे ज्यादा फूल, तो इस 4 तरह से करें देखभाल, भर-भरकर आने लगेंगे फूल

मंगल, बुध, शुक्र, सूर्य बदलेंगे राशि

आपको बता दें मार्च के महीने में कई ग्रह परिवर्तन होने वाले है। जिसमे बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। साथ ही एक ही राशि होने पर महापरिवर्तन होगा। राशि में के ग्रह विभिन्‍न युति और योग-संयोग भी बन सकते है। अस्त चल रहे शनि का 18 मार्च को उदय होगा। मीन में बुध का गोचर 7 मार्च को राहु से युति बदलेंगे। साथ ही इस दिन शुक्र कुंभ राशि में प्रवेश करके शनि से युति करेंगे। इसके आलावा 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में गोचर करके बुधादित्‍य योग और ग्रहण योग बनाएंगे। तो आइये जानते है ज्‍योतिष के अनुसार मार्च महीने में ग्रह परिवर्तन 3 राशि के जातकों पर।

कुंभ राशि

राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों के अच्छे दिन आएंगे। कुंभ राशि वालों को शनि का उदय और अन्‍य ग्रह गोचर लाभ प्राप्त कर सकते है। इस राशि के जातकों के जीवन से सभी समस्या दूर हो जाएगी। व्यवसाय में तरक्की होगी। नौकरीपेशा लोगों को भी खुशखबरी मिल सकती है। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी। परिवार के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा।

यह भी पढ़े:-20 पैसे का ये खास सिक्का जो आपको घर बैठे रातो-रात बना देगा लखपति, जानिए कैसे

वृषभ राशि

मार्च का महीना वृषभ राशि के साधको के लिए बहुत खास साबित हो सकता है। इस राशि के साधको के जीवन में खुशहाली आएगी। साथ ही कई दिनों से रुके हुए कार्य पुरे हो जायेंगे। नौकरी करने वालों को पदोन्‍नति, वेतनवृद्धि मिलेगी। काम में उच्च सफलता हासिल होगी। आय के नए अवसर प्राप्त होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। यात्रा के योग बन सकते है।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले मनुष्यों की सहायता से संबंधित पेशों में भी सफल हो सकते हैं। इस राशि के लोगो के पुराने कार्य पूर्ण होंगे। नए कार्य की योजना बन सकती है। परिजन हर कदम पर सहयोग करेंगे। जिससे आप हर क्षेत्र में सफलता हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं। वाणी की दम पर काम बनेंगे। वैवाहिक सुख का भरपूर आनंद लेंगे। वाद-विवाद खत्‍म होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button