Friday, September 30, 2022
HomeTrendingगुजरात में शराब की जगह लोगों को बेचा गया था मिथाइल केमिकल,...

गुजरात में शराब की जगह लोगों को बेचा गया था मिथाइल केमिकल, SIT की जांच में खुले राज

Gujarat Me Sarab Ki Jagah Becha Gya Methyl Chemical: गुजरात में जहरीली शराब की घूंट मार कर मरने वालों की संख्या मंगलवार को 28 हो गई है। गुजरात पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सभी लोगों को शराब की जगह बोतल में केमिकल दिया गया था। इन केमिकलों को पीने के बाद रविवार को सभी की तबीयत एक साथ खराब हो गई।

गुजरात में शराब की जगह बेचा गया मिथाइल केमिकल

इस मामले की पड़ताल के लिए बनी एसआईटी की शुरुआती जांच और संदिग्धों से पूछताछ के बाद कई बातों का पता चला है। जिसके मुताबिक, Emos नाम कीएक कंपनी ने मिथाइल की सप्लाई की थी। यह मिथाइल उस बोतल में मौजूद था जिसे इन लोगों ने पीया था। गोदाम के मैनेजर जयेश उर्फ राजू ने अपने एक रिश्तेदार संजय को 60,000 रुपये में 200 लीटर मिथाइल दिया था। 

कहा जा रहा है कि संजय और उसके सहयोगी पिंटू ने इसके बाद मिथाइल से भरा पाउच बेचा था। इन पाउचों को देसी अल्कोहल के नाम से लोगों को बेचा गया था। जिसे पीने के बाद लोग बीमार पड़ गये।

Emos कंपनी ने कुल 600 लीटर मिथाइल की, कि थी सप्लाई

Emos कंपनी ने कुल 600 लीटर मिथाइल की सप्लाई की थी। पुलिस ने इसमें से करीब 450 लीटर मिथाइल सीज किया है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पुलिस अब फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री की रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर रही है। आरोपियों के खिलाफ हत्या के चार्ज लगाए जाएंगे।

बोटाद जिले के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें कि कुछ लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

इस बीच, जैसे ही त्रासदी की खबर गांधीनगर पहुंची, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। सूत्रों के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, फोरेंसिक विशेषज्ञों और स्वास्थ्य अधिकारियों को बोटाद जाकर हालात का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।