हड़ताल के बाद पेट्रोल पंप पर नहीं मिल रहा है पेट्रोल, बस ड्राइवरों ने किया चक्काजाम

Written by Ankita

Published on:

MP News: हड़ताल के बाद पेट्रोल पंप पर नहीं मिल रहा है पेट्रोल, बस ड्राइवरों ने किया चक्काजाम, देखा जा रहा है नए साल के पहले ही दिन पूरे देशभर में हाहाकार मचा हुआ है साल की पहली सुबह ही बसों की हड़ताल कर दी गई जिसके कारण साल के पहले दिन ही यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा हैं. इस दिन सभी यात्रियों को घूमने फिरना पसंद होता है तो कई लोग घूमने भी निकल गए लेकिन बसों की हड़ताल के कारण लोग परेशान होते नजर आये है. हम आपको बता दें, बस ड्राइवर्स हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में ये हड़ताल की जा रही है। हालांकि कुछ बसें चल रही थी लेकिन उन्हें भी विरोध के कारण रोका गया है. कई बसों के ड्राइवरों ने तो रोड पर बसों को खड़ा कर चक्का जाम कर दिया है।

ये भी पढ़िए- रोजाना सुबह खाली पेट पिए इन पत्तियों का जूस, वेट लॉस के साथ पाचन तंत्र में भी होगा सुधार, जाने डिटेल

3 जनवरी तक हड़ताल रहेगी जारी

बता दें जानकारी के अनुसार, ये हड़ताल 3 जनवरी तक जारी रहेगी। और जब तक बस ड्राइवरों की मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहने की बात कहीं जा रही है। इसके अलावा प्रदेश में पेट्रोल पंप पर भी काफी भीड़ लगी हुई है। इसके चलते कई पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है तो कई पेट्रोल पंप पर पेट्रोल खत्म हो गया है। ऐसे में लोगों को ऑफिस जाने में और अपने कामों को करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े- ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी में मिला कर लगा लीजिये यह चीज, चाँद जैसे चमकने लगेगा चेहरा, देखे टिप्स

इस वजह से हुई हड़ताल

बदलते सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार द्वारा आईपीसी के नियमों में बदलाव किए गए हैं। जिसके तहत बस ड्राइवर्स हिट एंड रन के नए कानून लागू किया गया है। ऐसे में अगर कोई भी ड्राइवर एक्सीडेंट के बाद भाग जाता है तो उसके खिलाफ 5 लाख का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान किया है। आज सुबह से प्रदेशभर में बस संगठन ने विरोध करना शुरू कर दिया और अचानक से ही हड़ताल की घोषणा कर दी हैं। इंदौर में इस आंदोलन को धार की यूनियन के आदेश के बाद आगे बढ़ाया जा रहा है।

Leave a Comment