Thursday, March 30, 2023
HomeUncategorizedहैदराबाद का पहला सोलर रूफ साइकिलिंग ट्रैक: 23 किलोमीटर लम्बे ट्रैक की...

हैदराबाद का पहला सोलर रूफ साइकिलिंग ट्रैक: 23 किलोमीटर लम्बे ट्रैक की छत बनाएगी 16 मेगावाट बिजली, 2023 तक कर पाएंगे इस्तेमाल

हैदराबाद का पहला सोलर रूफ साइकिलिंग ट्रैक: हैदराबाद को जल्द ही साइकिल चलाने के लिए ऐसा ट्रैक मिलने वाला है, जिस पर सोलर पैनल की छत होगी। इसे सोलर रूफ साइक्लिंग ट्रैक कहा जा रहा है। यह रूट 23 किमी लंबा होगा। इसे दक्षिण कोरिया में डेजॉन और सेजोंग बाइक हाईवे की तर्ज पर बनाया जा रहा है। तेलंगाना के नगर मंत्री के टी रामाराव मंगलवार को आउटर रिंग रोड के सर्विस रोड पर इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

1883657 2 2

परियोजना का 3D वीडियो जारी
राव ने साइक्लिंग ट्रैक का थ्रीडी प्लानिंग वीडियो ट्विटर पर जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट अगले साल की गर्मियों तक बनकर तैयार हो जाएगा। 23 किमी लंबा और 4.5 मीटर चौड़ा साइकिल ट्रैक नानकरामगुडा, तेलंगाना राज्य पुलिस अकादमी (TSPA) सर्कल, नरसिंगी और कोल्लूर को जोड़ेगा। फिलहाल अधिकारी शुरुआती 21 किलोमीटर पर काम करेंगे। सोलर पैनल से सजी छत से 16 मेगावाट बिजली पैदा होगी।

किसे फायदा होगा?
हैदराबाद में कई ऐसे लोग हैं जो ऑफिस जाने के लिए साइकिल का भी इस्तेमाल करते हैं। इस ट्रैक से उनकी राह आसान हो जाएगी। यह नानकरंगुडा और टीएसपीए सर्कल के बीच 8.5 किमी और नरसिंगी और कोल्लूर के बीच 14.5 किमी की दूरी तय करेगा। यह प्रोजेक्ट शहर के आईटी कॉरिडोर के पास बनाया जा रहा है, ताकि आईटी प्रोफेशनल्स को आसानी से आवाजाही हो सके।

दक्षिण कोरिया से प्रेरित
हैदराबाद ग्रोथ कॉरिडोर लिमिटेड (HGCL) और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) की टीम इस प्रोजेक्ट के लिए दक्षिण कोरिया गई थी। वहां अधिकारियों ने डेजॉन और सेजोंग के बीच साइकिल ट्रैक परियोजना का बारीकी से अध्ययन किया। टीम के मुताबिक हैदराबाद में बनाया जा रहा सोलर रूफ साइक्लिंग ट्रैक दक्षिण कोरियाई मॉडल का उन्नत संस्करण है। यह और भी खूबसूरत होगा और यहां रेन प्रोटेक्शन, पार्किंग और फूड स्टॉल जैसी कई सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके दोनों ओर पेड़-पौधों के लिए 1 मीटर का स्थान छोड़ा जाएगा। 24 घंटे सुरक्षा के इंतजाम रहेंगे और सीसीटीवी कैमरे भी चालू रहेंगे।

https://betulmedia.com/jhanvi-kapoor-cost-dear-for-wearing-such-a-tight-gym-dress/
RELATED ARTICLES

Most Popular