हजारो-लाखो नहीं बेंगलुरु के इस शख्स ने खरीदा करोड़ो का कुत्ता, जाने क्या है इसकी खासियत, और क्यों है इतना महंगा

Written by Shweta

Published on:

हजारो-लाखो नहीं बेंगलुरु के इस शख्स ने खरीदा करोड़ो का कुत्ता, जाने क्या है इसकी खासियत, और क्यों है इतना महंगा। अक्सर आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी की, शौक बड़ी चीज है। जिसमे कुछ लोगों को महंगी गाड़ि‍यों को शौक होता है तो कुछ को महंगे कपड़ों का. कुछ को महंगी घड़ि‍यो का शौक होता हैं तो कुछ को महंगे घर. मगर बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं, जिन्‍हें महंगे पेट्स पालने का शौक है. आज हम आपको इन्‍हीं में एक शख्‍स से मिलवाने जा रहे हैं जिसने एक खास नस्ल का कुत्ता 20 करोड़ रुपए में खरीदा है. जो देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसकी उम्र 1.5 साल है. इस कुत्ते ने एक डॉग शो में सर्वश्रेष्ठ कुते की नस्ल के लिए 32 पदक भी जीते हैं। तो आइये जानते है क्या खास बात है इस नस्ल के कुत्ते में।

यह भी पढ़े – बरसेगा पैसा या रहेंगी कंगाली, हथेली पर बनी लकीरे देती है राजयोग के संकेत, ऐसे करे चेक

बेंगलुरु के सतीश के पास हो 20 करोड़ का कुत्ता

मिली हुई जानकारी के अनुसार आपको बता दे की बेंगलुरु के रहने वाले सतीश ने हैदराबाद से यह कुत्‍ता खरीदा है। और सतीश इंडियन डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन बैंगलोर के अध्‍यक्ष हैं। उन्‍होंने बताया, कुछ समय पहले मैं हैदराबाद के मदीनागुडा में विस्वास पेट क्लिनिक गया था। वहां मुझे बेहद दुर्लभ कोकेशियान शेफर्ड नस्ल का एक कुत्‍ता दिखाई दिया। देखते ही मुझे वह कुत्ता काफी पसंद आ गया। यह कुत्‍ता रश‍ियन नस्‍ल का है. कुत्ते की कीमत इतनी ज्‍यादा है क‍ि इसमें आप 10 मकान और 10 रेंज रोवर कारें आसानी से सकते हैं. सतीश ने कहा, जब मैंने उसे 20 करोड़ रुपये में खरीदा क्योंकि वह पृथ्वी पर सबसे दुर्लभ नस्लों में से एक था। आज भी उसके बराबर की कोई ब्रीड नहीं आया है।

यह भी पढ़े – एक भयानक टी-स्टाल ऐसा भी, जहां मिलती है चुड़ैल मुर्दा चाय से लेकर कंकाल बिस्किट

आखिर क्यों इतना महंगा है यह कुत्ता

आखिर क्यों इतना महंगा है यह कुत्ता आपको बता दे की यह कुत्‍ता मांसाहारी खाने का काफी शौकीन है और रोजाना तीन किलो तक चिकन खा लेता है। मिली हुई जानकारी के अनुसार उन्‍होंने इस कुत्ते का नाम “कैडबॉम हैदर ” रखा है. अबतक यह दुनिया में कई प्रत‍िष्ठित डॉग शो में शामिल हो चुका है और सर्वश्रेष्ठ कुत्ते की नस्ल के लिए 32 पदक जीते है. इसने कई फ‍िल्‍मों में अभ‍िनय भी किया है. दुनियाभर से प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भी मिल रहे हैं. सतीश को पहले से ही महंगे कुत्‍ते पालने का शौक रहा है। सतीश भारत के पहले व्यक्ति बन थे, जिनके पास दो कोरियाई मास्टिफ थे. उनमें से हर एक की कीमत 1 करोड़ रुपए थे. उन्होंने इन कुत्तों को चीन से मंगाया था. सतीश ने बताया क‍ि हैदर जहां भी जाता है, इसके साथ लोग सेल्‍फी लेने के लिए भीड़ आ जाती है।

Leave a Comment