धर्म

Hanuman Chalisa Benefits: प्रतिदिन हनुमान चालीसा पाठ करने से होते है ये चमत्कारी लाभ, दूर हो जाएगी सारी बाधाएं

Hanuman Chalisa Path Benefits: प्रतिदिन हनुमान चालीसा पाठ करने से होते है ये चमत्कारी लाभ, दूर हो जाएगी सारी बाधाएं, हिन्दू धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है। ऐसे में मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमान को बजरंगबली और संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए तुलसीदास जी ने हनुमान चालीसा पाठ की रचना की है। नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करने से मनुष्य के जीवन हर संकट दूर हो जाते हैं। आइए जानते है मंगलवार के दिन या फिर रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से होने वाले लाभ के बारे में.

यह भी पढ़े:-Brezza का सिस्टम हिला देंगा Honda की धासु SUV का लुक, फाडू माइलेज के साथ फीचर्स भी है जबरदस्त, देखे कीमत

हर कष्ट होंगे दूर

आपको बता दे नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति को हनुमान जी का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही, व्यक्ति के जीवन में आ रहे बड़े-से-बड़े दुःख-संकट दूर होते है। इसके अलावा ऐसा माना जाता है हनुमान चालीसा के पाठ से कुंडली में मंगल दोष समेत राहु और केतु दोष से भी छुटकारा मिलता है।

कई रोगों से मिलता है छुटकारा

हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपको तनाव से मुक्ति मिलती है। ऐसे में बीमार लोगो को नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इससे कई तरह की स्वास्थ्य समस्या दूर होती है। ऐसा करने से सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े:-Oneplus को मिटटी में मिला देंगा Realme का सस्ता सुन्दर टिकाऊ स्मार्टफोन, तगड़े कैमरे और फीचर्स झन्नाट भी है शामिल, देखे कीमत

हर इच्छा-मनोकामना होती है पूरी

हनुमान चालीसा का पाठ भक्ति के साथ करने में सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। अष्ट सिद्धि और नवनिधि के दाता अर्थात हनुमान जी व्यक्ति की हर इच्छा की पूर्ति कर सकते हैं। हनुमान जी व्यक्ति को इच्छा पूर्ति के लिए अद्भुत शक्तियां प्रदान करते हैं।

Back to top button