Wednesday, October 5, 2022
HomeUncategorizedकृति सेनन कभी इंजीनियर थीं, ऐसे हुई फिल्मों में एंट्री, देखे

कृति सेनन कभी इंजीनियर थीं, ऐसे हुई फिल्मों में एंट्री, देखे

Kriti Sanon: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस ने बेहद कम समय में इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है। आज एक्ट्रेस अपना 32 वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें

kriti 1

कृति का जन्म 27 जुलाई को 1990 को दिल्ली के पंजाबी परिवार में हुआ है। इनके पिता राहुल सेनन सी.ए हैं, वहीं इनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। कृति दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा रही हैं। कृति ने नोएडा के एक कॉलेज से बी.टेक किया हुआ है।एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्मों से की थी।

Kriti Sanon
आपको बता दें कि अपने करियर की शुरूआती दौर में कृति ने काफी संघर्षों का सामना किया है। एक्ट्रेस बनने से पहले उन्होंने बतौर मॉडल काफी वक्त तक काम किया। इसके बाद उन्हें तेलुगु की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘नेनोक्काडाइन’ (2014) में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में कृति सेनन की काफी तारीफ हुई, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख करने का फैसला किया है।

kriti 5

कृति ने बॉलीवुड में कदम फिल्म ‘हीरोपंती’ (Heropanti) से रखा था। इस फिल्म में कृति टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आई थी। अपनी पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस ने अपनी गहरी छाप छोड़ी। फिल्म ‘हीरोपंती’ से लेकर ‘बरेली की बर्फी’, ‘लुका छिपी’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘मिमी’ तक कृति ने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है।

kriti 3
एक्ट्रेस के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार कृति फिल्म ‘मिमी’ में नजर आई थीं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। अपकमिंग फिल्म की बात करें तो कृति सेनन जल्द ही फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगी। इसमें वह सीता का रोल निभाती दिखेंगी।