Thursday, September 29, 2022
Homeधर्म विशेष'हर-हर शंभू' गाना गाने वाली गायिका फरमानी नाज से उलेमा खफा...

‘हर-हर शंभू’ गाना गाने वाली गायिका फरमानी नाज से उलेमा खफा बोले- इस्लाम के खिलाफ है ये

‘Har Har Shambhu’ Singer Farmani Naaz : मुजफ्फरनगर की रहने वाली गायिका फरमानी नाज को विवादों ने उस समय घेर लिया, जब उन्होंने इस बार के सावन महीने में कांवड़ यात्रा के लिए ‘हर-हर शंभू’ का एक गाना रिकॉर्ड कर उसे यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया. फरमानी नाज के इस गाना की जहां एक तरफ लोगों ने सराहना की, तो वहीं दूसरी तरफ देवबंद के कुछ मौलानाओं ने गाने का विरोध करते हुए सिंगर के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है.

और फरमानी को गीत-संगीत से तौबा करने का कहा है.फरमानी को देवबंदी उलेमा ने नसीहत देते हुए कहा है कि इस्लाम में किसी भी तरह का गाना नहीं गाना चाहिए, ये इस्लाम के खिलाफ है.

कौन हैं फरमानी नाज?

दरअसल, मुजफ्फरनगर जनपद के रतनपुरी थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मदपुर माफी गांव की रहने वाली फरमानी नाज की शादी 25 मार्च 2017 को मेरठ के छोटा हसनपुर गांव निवासी इमरान से हुई थी, लेकिन शादी के एक साल बाद बेटा होने के बाद से ही फरमानी को उसके ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया था.

image 49

फरमानी नाज बताया जाता है कि फरमानी के बेटे के गले में कोई बीमारी थी, जिसके चलते फरमानी के ससुराल वाले फरमानी को परेशान कर उस पर अपने मायके से पैसे लाने का दबाव बनाते थे. जिससे परेशान आकर फरमानी अपने बेटे के साथ अपने मायके मोहम्मदपुर माफी आकर रहने लगी थीं.

‘हर हर शंभू’ की गायिका फरमानी नाज

image 48

फरमानी की मां फातिमा की मानें तो गांव के ही एक युवक राहुल उर्फ भूरा के पास बाहर से कुछ लोग वीडियो बनाने के लिए आते थे. एक दिन उन्होंने फरमानी को गाते सुना, जो उन्हें बहुत पसंद आया. इसके बाद उन्होंने फरमानी का गाना रिकॉर्ड कर यूट्यूब चैनल पर डाल दिया था, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की थी. इस दौरान फरमानी इंडियन आइडल में भी गई थी, जहां से बच्चे की तबियत खराब होने के चलते उन्हें वापस आना पड़ा था.

इसके बाद से फरमानी यूट्यूब चैनल पर गाना गाने लगीं. अब फरमानी अपने बच्चे का पालन पोषण गाना गाकर ही करती हैं. इन दिनों फरमानी अपने ‘हर-हर शंभू’ गाने को लेकर चर्चा में हैं.