Saturday, February 4, 2023
HomeSport NewsCricket News: हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, टेस्ट मैच में...

Cricket News: हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, टेस्ट मैच में दिलाया T-20 का मजा, 6 गेंद में जड़े 6 चौके

Cricket News: हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, टेस्ट मैच में दिलाया T20 का मजा, 6 गेंद में जड़े 6 चौके। पहले दिन शतक लगाने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे हैरी ब्रूक जिन्होंने अपने दूसरे ही टेस्ट में टेस्ट शतक जड़ने का बड़ा कारनामा कर दिखाया।

टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर लगाए 500 से ज्यादा रन (England put more than 500 runs on the scoreboard on the very first day of the Test match)

Fi49JyeXgAAhnGW

रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों ने शतक जमाते हुए 500 से ज्यादा रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 506 रन अपने खाते में जोड़े।

यह भी देखे : Business Idea: आधार कार्ड से कर सकते है बिजनेस शुरू, घर बैठे कमा सकते है लाखो रुपये, जानिए कैसे….

इंग्लैंड टीम के चार बल्लेबाजों ने जड़ा शतक (Four batsmen of England team scored a century)

Ollie Pope and Harry Brook

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट के अलावा ओली पोप और हैरी ब्रूक ने भी सैकड़ा लगाया। इस तरह इंग्लिश टीम टेस्ट में पहले दिन 4 बल्लेबाजों के शतक की बदौलत 500+ स्कोर बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई। पहले दिन खराब रौशनी के कारण सिर्फ 75 ओवर ही फेंके जा सके। इस दौरान इंग्लैंड ने 6.75 के शानदार रन रेट से रन अपने खाते में जोड़े।

यह भी देखे : LPG Price Update: LPG गैस को लेकर आयी बड़ी खबर, जानिए कितने रूपये सस्ता या महंगा हुआ गैस का दाम, यहां चेक करें रेट

पहले दिन शतक लगाने वाले आखरी बल्लेबाज रहे हैरी ब्रूक(Harry Brook was the last batsman to score a century on the first day)

16 58 412688806harry brook 1

पहले दिन शतक लगाने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे हैरी ब्रूक जिन्होंने अपने दूसरे ही टेस्ट में टेस्ट शतक जड़ने का बड़ा कारनामा कर दिखाया। हैरी ने महज 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस शतकीय पारी के दौरान हैरी ब्रूक ने एक ओवर में एक या 2 नहीं बल्कि लगातार 6 चौके जड़ने का कमाल किया। ब्रूक ने 24वें ओवर में सऊद शकील के ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके जड़ इतिहास रच दिया।

टेस्ट क्रिकेट में ब्रूक ने किया ये बड़ा कारनामा (Brook did this great feat in Test cricket)

harry brook yorkshire county championship 5802570

टेस्ट क्रिकेट में ब्रूक से पहले एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने का कमाल सिर्फ 4 बल्लेबाज ही कर पाए थे। इनमें भारत के संदीप पाटिल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, रामनरेश सरवन और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular