धर्म

इन 4 राशि के जातक भूलकर भी न पहने हीरे का आभूषण, जानें ज्योतिष के ये जरूरी नियम

किसी भी धातु का पहनना शुभ नहीं होता है। कई लोग शोक से किसी भी धातु का आभूषण पहन लेते है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की स्थिति को देखते हुए और राशि के हिसाब से रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। कुछ राशियों के लिए हीरे के आभूषण धारण करना अशुभ होता है। ऐसे में अगर रत्न धारण करने से फायदे की जगह नुकसान होने की सम्भावना रहती है। यदि इन राशियों के लोग हीरे के गहने धारण करते हैं तो इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं किन राशि वालों को हीरा धारण नहीं करना चाहिए इसके बारे में।

यह भी पढ़े:-Vijaya Ekadashi 2024: फाल्गुन माह में कब है विजया एकादशी व्रत? जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

हीरा धारण करने से होने वाले नुकसान

लोग यदि हीरे को किसी गहने के रूप में पहनते हैं तो उन्हें कुछ दुष्प्रभाव का सामान करना पड़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हीरा प्रत्येक राशि के लिए शुभ नहीं माना जा सकता है। कुछ रसी राशियां है जिन्हें हीरे का आभूषण धारण नहीं करना चाहिए।

अगर आपको किसी विद्वान ज्योतिषी ने हीरा धारण नहीं करने की सलाह दी है तो उसका पालन करना चाहिए नहीं तो आपको नौकरी, पेशे और व्यापार में हानि हो सकती है। साथ ही, इससे घर में आर्थिक तंगी की स्थिति भी बन सकती है। इसलिए बिना सोचे समझें धारण न करे।

यह भी पढ़े:-Gold Silver Price Today: आसमान छू रहे सोने और चाँदी के भाव, देखिए क्या है आज इस के ताजा भाव

इन राशिवालों को नहीं धारण करना चाहिए हीरा

ज्योतिष के अनुसार, मेष, मीन, कर्क और वृश्चिक राशि वालों को हीरा पहनना चाहिए। कुछ लोग हीरे को एक गहने के रूप में धारण कर लेते हैं, लेकिन इन राशि वाले लोगों को हीरे की अंगूठी या हीरे का नेकलेस नहीं पहनना चाहिए। ये राशि वाले लोग यदि हीरा रत्न को किसी भी रूप में धारण करते हैं, तो जीवन में परेशानियां आने लगती हैं। इसके आलावा घर-परिवार में नुकसान होने की आशंका बढ़ जाती है।

Back to top button