Wednesday, October 5, 2022
HomeAutomobileHonda Dio Sport: भारत में लांच होने जा रही हौंडा डीओ स्पोर्ट्स,...

Honda Dio Sport: भारत में लांच होने जा रही हौंडा डीओ स्पोर्ट्स, जाने कैसा होगा नया लुक

Honda Dio Sport: भारत में लांच होने जा रही हौंडा डीओ स्पोर्ट्स, जाने कैसा होगा नया लुक होंडा डियो स्पोर्ट्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इसे 68,317 रुपये की कीमत पर लाया गया है। कंपनी ने डियो स्पोर्ट को दो वैरिएंट – स्टैण्डर्ड व डीलक्स के विकल्प में लाया गया है, इसमें दो रंग विकल्प दिया गया है। होंडा डियो स्पोर्ट एक स्पोर्टी व अग्रेसिव वाईब प्रदान करती है जो कि बेहतर डिजाईन के साथ आती है और कंपनी का दावा है कि यह यूनिसेक्स ग्राहकों को आकर्षित करता है।

होंडा डियो स्पोर्ट्स को कंपनी की रेड विंग डीलरशिप या ऑनलाइन तरीके से बुक किया जा सकता है। इस स्कूटर में नए डिजाईन वाले ग्राफिक्स व स्पोर्टी रेड रियर सस्पेंसन दिया गया है। इसे दो नए रंग विकल्प – ब्लैक के साथ स्ट्रोनटियम सिल्वर मेटैलिक व ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड दिया गया है, यह रंग विकल्प दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है।

होंडा डियो स्पोर्ट्स को और भी स्पोर्टी लुक देने के लिए फाइटिंग रेड रियर कुशन स्प्रिंग दिया गया है और इसके डीलक्स वैरिएंट में स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गये हैं। इस स्कूटर में फ्रंट पॉकेट दिया गया है जो स्टोरेज के लिए बहुत काम आता है। कंपनी ने इसके डीलक्स वैरिएंट की कीमत 73,317 रुपये रखी गयी है।

होंडा डियो स्पोर्ट्स में 110सीसी पीजीएम-एफआई इंजन दिया गया है, यह इंजन 7.65 बीएचपी का पॉवर व 9 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। इस स्कूटर में 5.3-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इसका वजन 105 किलोग्राम है। वहीं यह 650 मिमी की सीट ऊंचाई व 160 मिमी के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आता है।

जुलाई बिक्री
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने जुलाई 2022 के महीने के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों का खुलासा किया है। कंपनी ने पिछले महीने 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ 4,43,643 दोपहिया वाहनों की बिक्री दर्ज की है। जुलाई 2022 में जहां कंपनी ने घरेलू बाजार में 4,02,701 यूनिट्स की बिक्री की, वहीं 40,942 यूनिट्स को दूसरे देशों में एक्सपोर्ट किया है।

पिछले साल की समान अवधि में होंडा मोटरसाइकिल की कुल बिक्री के आंकड़े 3,85,533 यूनिट्स थे। जुलाई 2021 में कंपनी की घरेलू बिक्री और निर्यात क्रमश: 3,40,133 और 45,400 यूनिट रहा था। इसके अलावा होंडा टू-व्हीलर इंडिया की जुलाई 2022 की बिक्री मंथ-ऑन-मंथ आधार पर भी बढ़ी है।

ड्राइवस्पार्क के विचार
होंडा ने अपनी लोकप्रिय स्कूटर डियो के स्पोर्ट्स एडिशन को ला दिया गया है और नए अवतार में बेहद स्पोर्टी लगती है। होंडा डियो स्पोर्ट्स को एक आकर्षक कीमत व ढेर सारे नए फीचर्स व अपडेट के साथ लाया गया है, ऐसे में यह जरुर नए ग्राहकों को लुभाने का काम करेगी।