Sunday, September 25, 2022
HomeAutomobileलॉन्च होने से पहले लोगो के सिर चढ़ा हॉप इलेक्ट्रिक बाइक का...

लॉन्च होने से पहले लोगो के सिर चढ़ा हॉप इलेक्ट्रिक बाइक का भूत, देखे फीचर्स

HOP OXO Electric Bike: Hop Electric ने कुछ दिनों पहले अपनी ऑक्सो 100 इलेक्ट्रिक बाइक का अनावरण किया था। इस बाइक को खासतौर पर युवाओं की पसंद को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जिससे इस बाइक की डिमांड देखी जा रही है। लोग  ऑक्सो 100 इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग से पहले ही 5,000 यूनिट बुक कर चुके हैं और बढ़ती मांग को देखते हुए हॉप इलेक्ट्रिक ने इसकी बुकिंग बंद कर दी है।

हॉप OXO इलेक्ट्रिक बाइक

गौरतलब है कि हॉप ऑक्सो 100 ई-बाइक को केवल ₹999 की टोकन राशि के साथ बुक किया जा सकता है। इस बाइक को अगले महीने अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को जोधपुर, पटना, जयपुर और कोलकाता समेत 20 शहरों में 75,000 किमी तक टेस्ट किया जा चुका है। इस ऑन-रोड टेस्टिंग को पूरा करने के बाद बाइक को ARAI सर्टिफिकेट मिल गया है।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर दावा करती है कि ऑक्सो 100 सिंगल चार्ज में 100 से 150 किमी की दूरी तय कर सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 100 किमी प्रति घंटे है।

हॉप ऑक्सो 100 इलेक्ट्रिक बाइक विशेषताएं

ऑक्सो 100 में बाइक के फ्यूल टैंक के किनारों पर एक एकीकृत एलईडी लाइन है। इस बाइक का डिजाइन काफी हद तक Yamaha FZ V2.0 से मिलता-जुलता है. इसमें ICE इंजन की जगह बैटरी पैक लगा है।

हॉप ऑक्सो 100 इलेक्ट्रिक बाइक कीमत

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत करीब 1.20 लाख रुपए आंकी गई है। हॉप के पोर्टफोलियो में लियो (LEO) और लाइफ (LYF) जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं। गौरतलब है कि कंपनी अगले तीन में कम से कम 10 नए इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है।