Wednesday, October 5, 2022
HomeAstrologyHoroscope Today :मेष राशि वाले जातको के लिए मनोकामना पूर्ति का दिन,जानिए...

Horoscope Today :मेष राशि वाले जातको के लिए मनोकामना पूर्ति का दिन,जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Horoscope Today :- ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के आधार पर दैनिक राशिफल आपको बताएगा कि इस दिन आपके सितारे आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आपको किस तरह के अवसर मिल सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों परिस्थितियों अवसरों और चुनौतियों के लिए तैयार हो सकते हैं। तो जानिए अब आपका राशिफल क्या कहते है आपके सितारे।

Horoscope Today :मेष राशि वाले जातको के लिए मनोकामना पूर्ति का दिन,जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

मेष राशि :- आज का दिन आपकी मनोकामना पूर्ति का दिन होगा। किसी कानूनी काम में जीत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। कुछ व्यावसायिक योजनाएँ रुकी हुई थीं, तो आप उन्हें फिर से गति दे सकते हैं, जो आपके लाभ का कारण बनेगी और वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगी, लेकिन छात्रों को भी अपने वरिष्ठों के साथ अधिक सहयोग की आवश्यकता होगी, तभी उन्हें किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा।

वृष राशि :- आज का दिन आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने विलासिता की कुछ चीजों की खरीद पर भी कुछ पैसे खर्च करेंगे और समय पर क्षेत्र में काम करके आप अधिकारियों की आंखों का तारा बन जाएंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी और आपको कोई नया पद भी मिल सकता है। शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे, जो आपको हैरान कर देंगे। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में और वृद्धि होगी।

मिथुन राशि :- राजनीतिक गतिविधियों में आपकी चल रही कटुता भी समाप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अगर आपको कुछ बदलाव करने हैं तो यह आपके लिए भी फायदेमंद रहेगा, लेकिन यात्रा पर जाने से पहले आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो किसी कीमती वस्तु के खो जाने और चोरी होने का भय बना रहता है। राजनीतिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन फिर भी आप उनसे निकलने में सफल रहेंगे।

कर्क राशि :- जीवनसाथी के साथ आज आप कुछ समय अकेले बिताएंगे इसलिए आपको उनकी बातों को सुनना और समझना होगा। हर काम में रुचि रहेगी।अविवाहित लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपके पड़ोस में वाद-विवाद की स्थिति बनेगी, जिसमें आपको सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से आपको काफी धन लाभ होता दिख रहा है।

सिंह राशि :- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आलस्य के कारण आप अपने बहुत सारे काम पीछे छोड़ देंगे जिससे बाद में आपका तनाव बढ़ सकता है। बाधाओं और विरोध के बावजूद भी दृढ़ निश्चयी कार्य सिद्ध होंगे। समाज में स्वच्छ छवि बनेगी। परिवार के किसी सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण आप उनके लिए पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

कन्या राशि :- समाज में आपको किसी पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा सकता है लेकिन संतान के स्वास्थ्य में गिरावट से आप परेशान रहेंगे। शाम के समय उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार में मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। छोटे व्यवसायियों को धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जो लोग घर से बाहर नौकरी करते हैं उन्हें परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है।

तुला राशि :- आज का दिन आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने जीवनसाथी को कहीं डिनर डेट पर ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई तोहफा भी लाएंगे। आपको कोई कीमती चीज मिल सकती है। बिजनेस ट्रिप पर जाना होगा। आज आपको बहुत सुख मिलता दिख रहा है, लेकिन पारिवारिक कलह आपका सिरदर्द बन सकता है, इसलिए वरिष्ठ सदस्यों से बात करना सुनिश्चित करें।

वृश्चिक राशि :- आज आप परोपकार के कामों में दिन बिताएंगे और दूसरों की सेवा करने से आपको आत्मसंतुष्टि मिलेगी। जीवनसाथी के साथ चल रहे अनबन को खत्म करते हुए संतान के करियर में आ रही परेशानियों के बारे में बात करनी होगी। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी, जिससे सहकर्मियों का मूड खराब हो सकता है। आपके वरिष्ठ आपकी बातों से संतुष्ट होंगे और आपकी तारीफ करते नजर आएंगे।

धनु राशि :- इस दिन आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा और आपके मन में मानसिक शांति बनी रहेगी। यदि कार्यक्षेत्र में कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है तो आपके लिए मधुर व्यवहार और धैर्य बनाए रखना बेहतर होगा, तभी आप वातावरण को हल्का बना पाएंगे। माता की ओर से आपको कोई काम सौंपा जाएगा, जिसे आपको समय से पूरा करना होगा। महिला मित्रों से आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको चोट लग सकती है।

मकर राशि :- आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। तनाव के कारण आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है, लेकिन आपके व्यवसाय में कोई नया सौदा अचानक तय हो सकता है और आपको मनचाहा लाभ मिल सकता है। छोटे व्यवसायी अपने व्यवसाय में किसी को भी शामिल कर सकते हैं। यात्रा पर जाते समय आपको बहुत सावधानी से वाहन चलाना होगा, अन्यथा दुर्घटना होने का भय बना रहता है।

कुंभ राशि :- आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद होगा, जिसे आप बातचीत से ही सुलझा पाएंगे। बड़ी रकम मिलने से आपका मन तृप्त होगा, लेकिन जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। किसी महान व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी चल रही थी तो वह भी समाप्त हो जाएगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। अगर आपको बीपी और शुगर आदि कोई समस्या है।

मीन राशि :- करियर की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी की प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी। आप बच्चों के लिए कोई नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं, जो युवा अभी तक अविवाहित हैं उनकी शादी की बात चल सकती है। शाम से लेकर रात तक आप अपने परिजनों के साथ मेल-मिलाप में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य से आपकी मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे।