Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobilei10 और Maruti Swift को टक्कर देगी TATA की ये न्यू धांसू...

i10 और Maruti Swift को टक्कर देगी TATA की ये न्यू धांसू NRG कार, दमदार फीचर्स और CNG वैरिएंट के साथ होगी लॉन्च

TATA Tiago NRG: i10 और Maruti Swift को टक्कर देगी TATA की ये न्यू धांसू NRG कार, दमदार फीचर्स और CNG वैरिएंट के साथ होगी लॉन्च। Tiago NRG के CNG मॉडल को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है. हालांकि, अब तक कंपनी बिक्री कोई आंकड़े शेयर नहीं किए हैं…

टाटा मोटर्स की है तीसरी CNG कार

957101 untitled design 5

टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में Tiago NRG का CNG वैरिएंट लॉन्च किया है. नई टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी को भारत में 7.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई टियागो और टिगोर सीएनजी के बाद टाटा मोटर्स के भारतीय पोर्टफोलियो में यह तीसरी सीएनजी कार है.

यह भी देखे : अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन जल्द करेगी बॉलीवुड में डेब्यू, खूबसूरती के मामले में काजोल से है कई गुना आगे

काफी पसंद किया जा रहा है ये मॉडल

front left side 47 1

Tiago NRG के CNG मॉडल को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है. हालांकि, अब तक कंपनी बिक्री कोई आंकड़े शेयर नहीं किए हैं, लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी वजह यह है कि यह कार कई मॉडर्न फीचर्स से लैस है. यह हैचबैक सेगमेंट में Hyundai i10 और Maruti Suzuki Swift को कड़ी टक्कर दे रही है.

यह भी देखे : 40 की उम्र में भोजपुरी क़्वीन पर चढ़ा हुस्न का खुमार, बिकिनी पहन के मचाया सोशल मीडिया पर बवाल, देखे हॉट तस्वीरें

Tiago RNG का CNG वैरिएंट में है कई सारे बेहतरीन फीचर्स

कार के डिजाइन की बात करें तो Tata Tiago NRG का CNG मॉडल का डिजाइन बिल्कुल पेट्रोल मॉडल की तरह है. नई कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस क्रॉस-हैच में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, रग्ड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स के साथ ड्यूल-टोन रूफ और चारकोल ब्लैक इंटीरियर हैं. इसके अलावा, टियागो एनआरजी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल आदि जैसे लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं.

कार में है पावरफूल इंजन

tata nrg 1667034763114 1667034775281 1667034775281

इस सीएनजी कार में वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो Tiago और Tigor CNG में भी काम करता है. यह इंजन पेट्रोल मोड में 84 बीएचपी और 113 एनएम और सीएनजी मोड में 72 बीएचपी और 95 एनएम उत्पन्न करता है.  इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसकी ईंधन दक्षता अभी तक सामने नहीं आई है.

कितनी है इस कार की कीमत

टाटा मोटर्स Tiago NRG CNG को दो वेरिएंट्स XT और XZ में बेच रही है, जिसकी कीमत 7.40 लाख रुपये से लेकर 7.80 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस सीएनजी आदि से होगा. अगर आप भी कोई नई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो तीनों कारों में से कोई भी पसंद कर सकते हैं. तीनों की कीमत लगभग बराबर है.

RELATED ARTICLES

Most Popular