Friday, March 31, 2023
HomeTrendingICSI CS Result 2022: सीएसीएस एग्जिक्टिव और सीएस प्रोफ़ेशनल का रिजल्ट...

ICSI CS Result 2022: सीएसीएस एग्जिक्टिव और सीएस प्रोफ़ेशनल का रिजल्ट जारी हो चूका है, जानिए किस लिंक से चैक करना है

ICSI CS Result 2022: सीएसीएस एग्जिक्टिव और सीएस प्रोफ़ेशनल का रिजल्ट जारी हो चूका है, जानिए किस लिंक से चैक करना है परीक्षा में सफल होने के लिए प्रत्येक विषय में 40 फीसदी और ओवरऑल 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे।

ICSI CS June Result 2022: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव का परिणाम (ICSI Result 2022) जारी कर दिया है। रिजल्ट शेड्यूल के अनुसार सीएस प्रोफेशनल का परिणाम 11 बजे और सीएस एग्जीक्यूटिव का रिजल्ट 2 बजे जारी होना था। जो भी छात्र सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव की परीक्षा में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर विजिट कर अपना परिणाम (ICSI CS Result 2022) देख लें। छात्र ध्यान दें कि एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से ही परिणाम देखा जा सकता है।

ICSI Result 2022 ऐसे कर पाएंगे रिजल्ट चेक

स्टेप 1- रिजल्ट के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
स्टेप 2- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर स्टूडेंट्स टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3- स्टूडेंट्स टैब के हाद परीक्षा टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 4- लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट कर दें।
स्टेप 5- सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 6- अब इसे चेक करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट भी रख लें।

छात्र ध्यान दें कि उन्हें परीक्षा में सफल होने के लिए प्रत्येक विषय में 40 फीसदी और ओवरऑल 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे। इस बात का भी ख्याल रखें कि परिणाम ऑनलाइन जारी किया जाएगा और पोस्ट के माध्यम से रिजल्ट की हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी। सीएस जून रिजल्ट में परीक्षा का नाम, क्वालीफाइंग स्टेटस, प्राप्तांक, प्राप्त रैंक और ओवरऑल स्कोर जैसी जानकारी मौजूद होगी। सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव के लिए अगली परीक्षा 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular