Wednesday, February 1, 2023
Homeबैतूल न्यूज़इटारसी नागपुर सेक्शन के बीच ट्रेनों में हो रहा खुलेआम अवैध धंधा,...

इटारसी नागपुर सेक्शन के बीच ट्रेनों में हो रहा खुलेआम अवैध धंधा, ट्रैन में अवैध वेंडरों का कब्जा, RPF से है वेंडर की साँठगाँठ, पढ़िए पूरी खबर

Betul News: इटारसी नागपुर सेक्शन के बीच ट्रेनों में हो रहा खुलेआम अवैध धंधा, ट्रैन में अवैध वेंडरों का कब्जा, RPF से है वेंडर की साँठगाँठ, पढ़िए पूरी खबर। किसी समय अवैध वेंडर समाप्त करके पूरे देश में इसके खात्मे का रास्ता बताने वाला मध्य रेल नागपुर मंडल एक बार फिर इसकी चपेट में आने लगा है। नागपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में अवैध वेंडरों का बोलबाला शुरू है। साइड पेंट्री की आड़ में विवेक के सैकड़ों अवैध वेंडर चल रहे हैं, लेकिन निगरानी करने वाला कोई नहीं है। विगत दिनों मध्य रेलवे के जीएम निरीक्षण करने बैतूल पहुंचे थे, लेकिन जीएम के जाते ही इन अवैध वेंडरों की फिर धमाचौकड़ी शुरू हो गई है।

वेंडर विवेक ने कर ली आरपीएफ़ से साँठगाँठ

Vendor Vivek tied up with RPF

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.54 AM

भले ही स्टेशन पर अब अवैध वेंडरों को कब्जा दिखता न हो लेकिन ट्रेनों में फिर इनकी गैंग तैयार होने लगी है। किसी समय नागपुर से बैतूल तक कल्लन नाम के वेंडर का कब्जा था लेकिन अब इन दिनों विवेक यह काम संभाल रहा है। उसे पांढुरना से बैतूल के बीच ट्रेनों में खुलेआम धंधा करने की छूट मिली है। जीटी एक्सप्रेस, जयपुर, संघमित्रा, दानापुर, सिकंदराबाद, दक्षिण एक्सप्रेस, बागमती एक्सप्रेस सहित एसी कई ट्रेन में विवेक के लड़के अपना काम शुरू कर देते हैं।

ये भी पढ़े- वो काका Hyundai की नई Creta का डैशिंग लुक देखा क्या, मात्र 2 लाख रूपये में ख़रीदे Night Edition कार, देखे खूबियाँ और कीमत

वेंडर विवेक ने कर ली अवैध गैंग तैयार

Vendor Vivek prepared illegal gang

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.56 AM

ट्रेनों की संख्या और यात्रियों के बढ़ने के साथ ही अब विवेक की निगरानी में चाय वालों की गैंग तैयार हो रही है। खास बात है कि आमला और बैतूल, दोनों स्टेशनों पर आरपीएफ थाने हैं। और उसको पूरा संरक्षण है इसलिए विवेक को किसी का डर नहीं। वह अपनी गैंग बढ़ाये जा रहा है। ज्ञात हो कि विवेक पर एक ट्रेन में पैंट्री कार मैनेजर से मारपीट और लूट जैसा संगीन मामला भी दर्ज हो चुका है लेकिन आपसी सेटिंग से फरारी के दौरान ही सब सेटल हो गया। अब सवाल यह उठता है कि इन अवैध वेंडरों का संरक्षण कर्ता कौन है।

ये भी पढ़े- World’s Most Expensive Vegetable: दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, 1 किलो की कीमत में आ जायेगे सोने का झुमके, जानिए इसके बारे में

वैध वेंडरों के साथ विवाद करते हैं अवैध वेंडर

Illegal vendors dispute with legitimate vendors

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.54 AM 1

रेल्वे के इटारसी नागपुर सेक्शन के बीच लगभग 300 किमी के दायरे में घोडाडोंगरी , बैतूल , आमला , पांढूरना जैसे चार बड़े स्टेशन है जहॉ रेल्वे प्रोटेक्शन फोर्स उपलब्ध है, फिर भी इस सेक्शन से गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनो में अवैध वेंडरो का पूर्ण कब्जा है। जिसके चलते पेंट्री कोच के वैध वेंडरो के साथ भी अवैध वेंडर विवाद करने से पीछे नही रहते है। ये अवैध वेंडर किसके सरंक्षण में खुलेआम अवैध कारोबार को अंजाम देते है यह जांच का विषय है।

ट्रैन में होने वाले विवादों के चलते सफर यात्रियों में है दहशत

Due to the disputes in the train, there is panic among the passengers

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.55 AM

इन सब के बीच आए दिन होने वाले विवादों में रेलयात्री में दहशत रहने के साथ ही यात्री अब रेल में सुरक्षित यात्रा को लेकर सवाल खड़े करने लगे है। इसके साथ ही इस सेक्शन के बीच पिछले दिनो मादक पदार्थ की तस्करी के मामले भी उजागर हुए है जो दर्शाता है कि इस सेक्शन में मादक पदार्थों की तस्करी भी चल रही है जिसमें अवैध वेंडरो की संलिप्तता से इंकार नही किया जा सकता।

अवैध वेंडर बेच रहे है ट्रैन में हर किस्म का माल

Illegal vendors are selling all kinds of goods in the train

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.55 AM 2

इधर विवेक गैंग के लडक़े उन गाडिय़ो में भी धडल्ले से चल रहे है जिनमें उनका ठेका नही है जैसे जीटी एक्सप्रेस, जयपुर, संघमित्रा, दानापुर सिकंदराबाद , दक्षिण एक्सप्रेस , बागमती एक्सप्रेस आदि गाडिय़ो में भी विवेक के लडक़े बेधडक़ धंधा कर रहे है। वहीं आरपीएफ निरीक्षक इस मामले पर विवेक को वैध वेंडर बता रहे है। पेंट्रीकार वाली ट्रेनो में विवेक के एक सैकड़ा लडक़े काम कर रहे है जो नियम विरूध्द होने के साथ ही अवैध श्रेणी के कारोबार में आता है।

अवैध वेंडर ट्रैन में दिखते है अपनी गुंडा गर्दी

Illegal vendors are seen in the train with their hooliganism

WhatsApp Image 2022 11 27 at 9.43.55 AM 1

बताया जाता है कि इटारसी – नागपुर सेक्शन के बीच विवेक गैंग के लडक़े अवैध वेंडरो के काम को अंजाम देते है जो हर किस्म का माल यहाॅ से गुजरने वाली ट्रेनों में खपाते है। इस अवैध वेंडर गैंग की गुंडागर्दी की शिकायते पहले भी हो चुकी है जिस पर कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति किए जाने से विवेक गैंग के गुर्गों के हौसले और बुलंद हो गए है।

RELATED ARTICLES

Most Popular