Friday, January 27, 2023
HomePetrol-Diesel Priceबढ़ गई तेल की कीमतें, आप की जेब पर पड़ सकता है...

बढ़ गई तेल की कीमतें, आप की जेब पर पड़ सकता है असर, जल्दी से चेक करें नए रेट

New Petrol Diesel Price: अब एक बार फिर से तेल के दाम में आग लगती हुई दिखाई दे रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव से लोगों की जेब पर भी इसका असर पड़ता है. अगर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा होता है तो महंगाई में भी इजाफा देखने को मिलता है.

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम से काफी चीजें प्रभावित होती हैं. इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव से लोगों की जेब पर भी इसका असर पड़ता है. अगर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा होता है तो महंगाई में भी इजाफा देखने को मिलता है. वहीं अब एक बार फिर से तेल के दाम में आग लगती हुई दिखाई दे रही है. वहीं इसके साथ ही कच्चे तेल के दाम में इजाफा हुआ है. जिसका असर भी आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है.

कच्चे तेल के दाम में इजाफा हुआ है (The price of crude oil has increased)

petrol rate 0

मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया, जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को कच्चे तेल के दाम में इजाफा हुआ. अब कच्चे तेल का दाम 111 रुपये की तेजी के साथ 7,235 रुपये प्रति बैरल हो गया. आने वाले दिनों में भी तेल के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

इतना हुआ कारोबार (so much business)

962793 petrol

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने से कच्चा तेल वायदा कीमतों में तेजी आई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चे तेल का नवंबर डिलिवरी वाला अनुबंध 111 रुपये या 1.56 प्रतिशत की तेजी के साथ 7,235 रुपये प्रति बैरल हो गया. इसमें 4,042 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

यह भी पढ़े: महंगाई के इस दौर में, CNG और Petrol ने फिर उड़ाई लोगो की नींद

वैश्विक स्तर पर भी असर (impact on a global scale)

Petrol Diesel price 16523175233x2 1

इसके अलावा वैश्विक स्तर पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. वैश्विक स्तर पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चा तेल 0.30 प्रतिशत की गिरावट के साथ 88.69 डॉलर प्रति बैरल रह गया जबकि ब्रेंट क्रूड का दाम 0.19 प्रतिशत की हानि दर्शाता 95.81 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

RELATED ARTICLES

Most Popular