Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश की खबरेहर घर तिरंगा अभियान बीजेपी और कांग्रेस का एक नया मुद्दा बन...

हर घर तिरंगा अभियान बीजेपी और कांग्रेस का एक नया मुद्दा बन गया हे, राहुल गांधी ने कहा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाने वाले लोग एक “राष्ट्र-विरोधी” संगठन से है |

India News Desk :कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर की जगह जवाहरलाल नेहरू की राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए तस्वीर लगा दी। राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के अनुसार अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले फोटो को तिरंगे से नहीं बदलने के लिए कांग्रेस द्वारा उठाई जा रही आलोचना और सवाल का जवाब दिया है। आरएसएस ने कहा कि संगठन पहले ही हर घर तिरंगे और आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों को अपना समर्थन दे चुका है।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि संघ ने जुलाई में संघ से जुड़े सरकारी, निजी निकायों और संगठनों के कार्यक्रमों में लोगों और स्वयंसेवकों से पूर्ण समर्थन और भागीदारी की अपील की थी.

केंद्र के हर घर में तिरंगा बीजेपी और कांग्रेस के बीच नया मुद्दा बन गया है. कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर की जगह जवाहरलाल नेहरू की राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए तस्वीर लगा दी। राहुल गांधी ने आरएसएस पर कटाक्ष किया और ट्वीट किया कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाने वाले लोग एक “राष्ट्र-विरोधी” संगठन से आए हैं, जिसने 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया।

सुनील अंबेडकर ने कहा कि जो पार्टी यह सवाल उठा रही है वह देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने ऐसे मुद्दों को राजनीति से दूर रखने की सलाह दी।