Saturday, February 4, 2023
HomeSport Newsभारत के बल्लेबाज ने ठोक डाले 7 गेंदों में 7 छक्के, तोड़...

भारत के बल्लेबाज ने ठोक डाले 7 गेंदों में 7 छक्के, तोड़ दिया युवराज सिंह का रिकॉर्ड, देखे वीडियो

Vijay Hazare Trophy Quarter Finals: भारत के बल्लेबाज ने ठोक डाले 7 गेंदों में 7 छक्के, तोड़ दिया युवराज सिंह का रिकॉर्ड, देखे वीडियो। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है. वे लिस्ट-ए क्रिकेट के एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने उप्र के खिलाफ यह कारनामा किया. 25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ के 100 रन 109 गेंद पर पूरे हुए लेकिन फिर उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की और अगले 120 रन सिर्फ 50 गेंद पर बना डाले. पारी के 49वें ओवर में उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह पर 7 छक्के सहित 43 रन बटोरकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़े- BCCI की खोज हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला दूसरा सूर्यकुमार यादव, AB डीवीलियर्स की तरह करता है बैटिंग, MS धोनी का है चहिता

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में तोड़ दिया युवराज सिंह का रिकार्ड

Rituraj Gaikwad broke Yuvraj Singh’s record in the quarterfinals of Vijay Hazare Trophy

95824872

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सोमवार को क्रिकेट के मैदान पर एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में एक ओवर में 7 छक्के जड़ दिए. इस तरह से वे लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वे 159 गेंद पर 220 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका लिस्ट-ए क्रिकेट का पहला दोहरा शतक है. इससे पहले नाबाद 187 रन उनका बेस्ट स्कोर था. मैच में महाराष्ट्र ने उप्र के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया है. यह उनका विजय हजारे ट्रॉफी की अंतिम 8 पारियों में छठा शतक भी है.

ऋतुराज गायकवाड़ ने एक के बाद एक ठोक डाले 7 गेंदों में 7 छक्के देखे वीडियो

Rituraj Gaikwad hit 7 sixes in 7 balls one after the other watch video

ये भी पढ़े- महेंद्र सिंह धोनी से शादी करके पछता रही है साक्षी, इन गन्दी आदतों से हो गयी है परेशान, रात भर सोने नहीं देते, साक्षी का खुलासा

49वें ओवर में उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा 7 गेंदों में 7 छक्के मारे जिसमे से उसमे एक नो बॉल थी

In the 49th over, he hit left-arm spinner Shiva for 7 sixes in 7 balls, one of which was a no ball.

ruturaj gaikwad 95945536

25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ के 100 रन 109 गेंद पर पूरे हुए. लेकिन उन्होंने अगले 120 रन सिर्फ 50 गेंद पर बना दिए. पारी के 49वें ओवर में उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह पर 7 छक्के सहित 43 रन बटोरे. पहली गेंद पर ऋतुराज ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर भी उन्होंने स्ट्रेट छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर लेग साइड पर छक्का लगाकर हैट्रिक पूर की. चौथी और 5वीं गेंद पर उन्होंने मिड ऑफ पर छक्का लगाया. 5वीं गेंद नोबॉल भी रही।

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिला दी युवराज सिंह की याद

Rituraj Gaikwad reminded of Yuvraj Singh

bv5q5v9o yuvraj 2007 t20 world cup

इससे पहले भारत के युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर 6 छक्के लगा चुके हैं. इसी के साथ ऋतुराज दोहरा शतक लगाने वाले भारतीयों की खास लिस्ट में जगह बना चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular