Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश की खबरेIAS Questions: इंटरव्यू में लड़की से पूछा यह सवाल - सलवार के...

IAS Questions: इंटरव्यू में लड़की से पूछा यह सवाल – सलवार के नीचे क्या पहनती हो, लड़की ने दिया सॉलिड जवाब

IAS Questions: इंटरव्यू में लड़की से पूछा यह सवाल – सलवार के नीचे क्या पहनती हो, लड़की ने दिया सॉलिड जवाब, भारत की सर्वश्रेष्ठ परीक्षा मानी जाने वाली IAS परीक्षा अपने इंटरव्यू की वजह से ही सुर्खियों में रहती है, हम आपको बता दें कि IAS परीक्षा तीन भागों में होती है, पहली और दूसरी लिखित परीक्षा जो कि प्री और मेन होती है। परीक्षा, तीसरा भाग साक्षात्कार है। का होता है।

IAS इंटरव्यू हमेशा सुर्खियों में रहा है और उम्मीदवार के मन में हमेशा भ्रमित करने वाला सवाल पूछा है, वास्तव में यह कठिन समय में उम्मीदवार के निर्णय लेने के लिए पहचाना जाता है, जिसमें कभी-कभी दोहरे अर्थ वाले प्रश्न भी पूछे जाते हैं। जो नहीं समझे तो गुस्से से लाल भी हो सकते हैं आइए देखते हैं इंटरव्यू के दौरान पूछे गए कुछ सवाल और उनके जवाब..

क्या आप जानते है नोट छापने में कितना खर्चा आता है ,यहाँ देखे पूरी लिस्ट

सवाल : एक औरत अपने पति को वह कौनसी चीज़ है जिसको वो अपने पति को नहीं दे सकती है ?

जवाब : कुलनाम प्रश्न- तलाक होने का मूल कारण क्या है?

उत्तर- तलाक शब्द को सुनते ही सभी के मन में इसका मुख्य कारण झगड़ा होना आता है, लेकिन यह तलाक का मूल कारण नहीं है। मूल कारण शादी होना है। अगर शादी नहीं हो तो तलाक भी नहीं होगा।

प्रश्न- इंटरनेट का मालिक कौन है?

उत्तर- इंटरनेट का मालिक वहीं बन जाता है, जो इसे लगवा लेता है। IAS Interview के दौरान लड़की से पूछा कि शरीर का कौन सा ऐसा हिस्सा है जो गर्म रहता है, लड़की ने दिया ऐसा जवाब की सुनकार आप भी कहोगे सॉलिड जवाब

प्रश्न – साड़ी किस तरह की पहनी है और उनकी साड़ी पर बनी बॉर्डर क्या दर्शाती है।

उत्तर- यह प्रश्न यूपीएससी 2020 में 9वां स्थान हासिल करने वाली अपाला मिश्रा से पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस साड़ी की बॉर्डर पर वर्ली पेंटिंग की गई है। यह महाराष्ट्र के सह्याद्री से आती है। बॉर्डर पर किया गया आर्ट वर्क सामान्य जन जीवन को दर्शाता है।

प्रश्न- अगर आप दौड़ लगा रहे हैं और आपने उस व्यक्ति को पीछे छोड़ दिया, जो दूसरे स्थान पर था, तो अब आप किस स्थान पर होंगे? IAS Interview का सवाल लड़की के कौन सी चीज आधी जाती है तो दर्द होता है, पूरी जाती है तो मजा आने लगता है, जो आप सोच रहे हैं वो नही है इसका जवाब

उत्तर- दूसरे स्थान पर।

प्रश्न- क्या कोई ऐसा दुकानदार है जो हमसे हमारा सामान भी ले लेता है और हमें उसे पैसे भी देने पड़ते हैं?

उत्तर- नाई एकमात्र ऐसा दुकानदार है, जो हमारे बाल काटने के पश्चात बाल भी रख लेता है और हमें इसके पैसे भी देने होते हैं।