Wednesday, February 1, 2023
HomeSport Newsइस भारतीय खिलाड़ी ने ठुकराया Ireland से खेलने का ऑफर, दिया देशभक्ति...

इस भारतीय खिलाड़ी ने ठुकराया Ireland से खेलने का ऑफर, दिया देशभक्ति का परिचय, जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल

इस भारतीय खिलाड़ी ने ठुकराया Ireland से खेलने का ऑफर, दिया देशभक्ति का परिचय, जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका न मिलने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के अलावा संजू सैमसन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। सैमसन को लगातार भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन उन्हें जो छुटपुट मौके मिले हैं, उनमें ही सैमसन ने अच्छा प्रदर्शन किया और रिकॉर्ड उनके पक्ष में हैं। 

ये भी पढ़े- इस बन्दे की हैंडराइटिंग के आगे प्रिंटिंग मशीन भी है फ़ैल, लिखावट देख आप भी हो जाओगे दीवाने, देखे वायरल वीडियो

आखिर क्यों नहीं मिल रहा है संजू सैमसन को टीम इंडिया में मौका उठ रहे है इस पर काफी सवाल

After all, why is Sanju Samson not getting a chance in Team India, many questions are being raised on this.

Sanju Samson got an offer to play from Ireland 1

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी संजू भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन के फैंस बड़ी संख्या में हैं और लगातार उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। फीफा विश्व कप के दौरान भी संजू के फैंस कतर में उनके नाम का पोस्टर लेकर पहुंच गए थे। हालांकि, इन सब के बावजूद संजू को लगातार टीम इंडिया में मौका नहीं मिला रहा है। इस बीच खबरें आई हैं कि संजू सैमसन को आयरलैंड के लिए खेलने का ऑफर मिला है, लेकिन उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने संजू सैमसन को उनंके देश को रिप्रेजेंट करने का ऑफर दिया

According to media reports, Ireland Cricket Board has offered Sanju Samson to represent his country.

sanju samson irish cricket board offer play for ireland team india cricketer

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने संजू सैमसन से कहा है कि वह आयरलैंड के लिए खेलेंगे तो उन्हें देश के लिए हर मैच खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि, सैमसन ने अपने देश को करियर से ऊपर रखते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी दूसरे देश के लिए नहीं खेलना चाहते हैं। वह सिर्फ भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। 

संजू सैमसन के इस जवाब ने जीत लिए करोड़ो भारतीयों का दिल

Sanju Samson’s answer won the hearts of crores of Indians

pic 7

संजू ने इस जवाब से एक बार फिर सभी भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है। इससे पहले विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने पर भी संजू ने कहा था कि पंत उनके दोस्त हैं और वह चयनकर्ताओं के फैसले का सम्मान करते हैं। दरअसल टी20 विश्व कप टीम में पंत को मौका मिला था। वहीं, टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बाद पंत को जमकर ट्रोल किया जा रहा था। तब सैमसन ने उनका समर्थन किया था। 

ये भी पढ़े- Maruti की Next Gen. कम बजट वाली Alto कार, दो इंजन ऑप्शन के साथ 40kmpl का शानदार माइलेज, कीमत मात्र 3 लाख

संजू सैमसन ने भारत के लिए 16 टी20 मैच में 21.14 के औसत और 135.15 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। वहीं, 11 वनडे मैच में उन्होंने 66 के औसत से 330 रन बनाए हैं। लगातार मौका मिलने पर संजू और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेल सकते हैं।

संजू सैमसन ने देशभक्ति दिखाते हुए ठुकरा दिया यह ऑफर और कहा

Sanju Samson rejected this offer showing patriotism and said

sanju samson rr vs srh

अगर संजू सैमसन आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऑफर स्वीकार करते हैं तो उन्हें बीसीसीआई के साथ अपना अनुबंध खत्म करना होगा। इस स्थिति में वह आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। साथ ही उन्हें बीसीसीआई की तरफ से मिलने वाले पैसे का भी नुकसान होगा। आयरलैंड से क्रिकेट खेलने के लिए उन्हें पैसा मिलेगा, लेकिन दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के बराबर सैलरी देना आयरलैंड के बस की बात नहीं है। 

जानिए इस ऑफर को देने के पीछे क्या थी आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की वजह

Know what was the reason behind giving this offer to Ireland Cricket Board

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड को ऐसे खिलाड़ी की तलाश है, जो टीम की कप्तानी कर सके। संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान हैं। बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। इस साल उनकी टीम फाइनल में भी पहुंची थी। इसी वजह से आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड उन पर भरोसा जता रहा है। हालांकि, इस बारे में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड या संजू सैमसन की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसन के पास आयरलैंड के लिए खेलने का ऑफर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular