Thursday, January 26, 2023
HomeTrendingइस बन्दे की हैंडराइटिंग के आगे प्रिंटिंग मशीन भी है फ़ैल, लिखावट...

इस बन्दे की हैंडराइटिंग के आगे प्रिंटिंग मशीन भी है फ़ैल, लिखावट देख आप भी हो जाओगे दीवाने, देखे वायरल वीडियो

Beautiful Handwriting Viral Video: इस बन्दे की हैंडराइटिंग के आगे प्रिंटिंग मशीन भी है फ़ैल, लिखावट देख आप भी हो जाओगे दीवाने, देखे वायरल वीडियो। हाल ही में सोशल मीडिया पर सुंदर लिखावट से जुड़ी हैंडराइटिंग का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें लिखने वाले की हैंडराइटिंग को देखकर आप भी अपना दिल हार बैठेंगे।

ये भी पढ़े- अचानक कहा गायब हो गए 2000 के गुलाबी नोट, न Bank में न ATM में, जानिए रहस्य

हाल ही में सुंदर लिखावट वाला वीडियो सामने आया है

Recently a beautiful handwriting video has surfaced

बचपन में हर किसी को स्कूल में अच्छी हैंडराइटिंग के लिए बोला ही जाता है. कई बार तो खराब हैंडराइटिंग के चलते पेपर में नंबर भी कम हो जाते हैं. परीक्षा में अच्छी हैंडराइटिंग वाले को ज्यादा अंक मिलते हैं, ऐसा माना जाता है. माता-पिता भी बचपन से बच्चों की हैंडराइटिंग को अच्छा और साफ करने के लिए उनके साथ काफी मेहनत करते हैं. हाल ही में सुंदर लिखावट से जुड़ी हैंडराइटिंग का एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें लिखने वाले की हैंडराइटिंग को देखकर आप भी अपना दिल हार बैठेंगे. यूं तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन एक बार फिर ये तेजी से वायरल हो रहा है.

Handwriting Viral video

इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में इस बन्दे की सुंदर लिखावट देख आप भी दीवाने हो जाओगे

Seeing the beautiful handwriting of this man in the video that went viral on the Internet, you too will go crazy.

वीडियो में एक बंदा हर अक्षर को बड़ी ही खूबसूरती से कागज पर उतार रहा है, जिसे देखकर आप भी शख्स की सुंदर लिखावट की तारीफ करते नहीं थकेंगे. इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बंदे की ये हैंडराइटिंग इतनी बेहतरीन है कि कैलीग्राफी को भी टक्कर दे रही है. कैलीग्राफी शब्द ग्रीक शब्द कल्लोस से लिया गया है, जिसका मतलब है ‘सौंदर्य’ और ग्रेफीन का मतलब ‘लिखना’ है.

देखे वीडियो

ये भी पढ़े- दो इंजीनियर जुड़वाँ बहनो ने कर ली एक ही दूल्हे से शादी, अनोखी शादी का वायरल हुआ वीडियो, देखे वीडियो

इस प्रकार की लिखावट को कैलीग्राफी कहा जाता है

This type of writing is called calligraphy

दरअसल, मध्यपूर्व और पूर्वी एशिया में मूर्तिकला या पेंटिंग जैसी परंपराओं के साथ कैलीग्राफी को एक प्रमुख कला के रूप में देखा जाता है. यूं तो कैलीग्राफी बहुत ही आकर्षक कला है, लेकिन किसी के लिए भी इसे सीखना कोई आसान काम नहीं है. आजकल इसका इस्तेमाल लोगो, इवेंट इंविटेशन आदि को डिजाइन करने के लिए किया जाता है.

यह वीडियो @TansuYegen नामक द्वारा ट्विटर पर वीडियो शेयर किया गया है

This video has been shared on Twitter by @TansuYegen

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘यह सबूत है कि कैलीग्राफी क्यों आर्ट है.’ इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 29 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular