Tuesday, September 27, 2022
HomeShare Marketइस शेयर को खरीदने की लगी होड़, 19 रूपये तक जा सकता...

इस शेयर को खरीदने की लगी होड़, 19 रूपये तक जा सकता है यह स्टॉक

Share Market Update: इस शेयर को खरीदने की लगी होड़, 19 रूपये तक जा सकता है यह स्टॉक, शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, फंड जुटाने और मजबूत तिमाही नतीजों के बाद यस बैंक के शेयर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्टॉक जल्द ही 19 रुपये पर पहुंच सकता है।

यस बैंक का है यह शेयर

पिछले कुछ कारोबारी सत्रों से यस बैंक के शेयरों में तेजी रही है। शुक्रवार के सत्र में इस निजी बैंक के शेयर में 3 फीसदी की तेजी आई। जबकि पिछले एक हफ्ते में इसमें 5 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है. इसी तरह पिछले एक महीने में यस बैंक के शेयर की कीमत ₹12.65 से बढ़कर ₹15 हो गई है। इस दौरान इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को 18 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

19 रूपये तक जा सकता है इसका शेयर

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक फंड जुटाने और मजबूत तिमाही नतीजों के बाद यस बैंक के शेयरों में तेजी है. उन्होंने कहा कि स्टॉक वर्तमान में ₹12.50 से ₹16.20 के दायरे में कारोबार कर रहा है और अगर इस सीमा की ऊपरी बाधा को तोड़ा जाता है तो यह ₹19 तक जा सकता है। हालांकि, उन्होंने निवेशकों को यस बैंक के शेयर तभी खरीदने की सलाह दी, जब वह ₹16.20 के स्तर से ऊपर बंद हो।

जानिए एक्सपर्ट का क्या कहना है

यस बैंक के शेयर क्यों बढ़ रहे हैं, इस पर शेयर इंडिया के चेयरमैन और रिसर्च हेड रवि सिंह ने कहा, “यस बैंक के स्टॉक में तेजी आ रही है क्योंकि बैंक राइट्स इश्यू, प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट आदि के जरिए फंड जुटाने की योजना बना रहा है। बैंक ने भी बेहतर पोस्ट किया है। तिमाही परिणाम। उन्होंने कहा कि स्टॉक निकट अवधि में ₹17 से ₹18 के लक्ष्य मूल्य को छू सकता है।

फण्ड जुटाने का किया ऐलान

शुक्रवार शाम को, यस बैंक ने दो वैश्विक निजी इक्विटी निवेशकों – कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल फंड्स से लगभग 1.1 बिलियन डॉलर (लगभग 8,900 करोड़ रुपये) की इक्विटी पूंजी जुटाने की घोषणा की। बैंक के बोर्ड ने शुक्रवार को हुई अपनी बैठक में 369.61 करोड़ इक्विटी शेयर और 256.75 करोड़ वारंट जारी करने का फैसला किया। शेयर 13.78 रुपये प्रति शेयर की दर से जारी किए जाएंगे। इक्विटी शेयरों में परिवर्तनीय प्रत्येक वारंट का मूल्य 14.82 रुपये है। शेयरों का अंकित मूल्य रु.