Tuesday, September 27, 2022
HomeUncategorizedजब ईशा देओल पहली बार अपनी सौतेली माँ से मिलीं, तो हेमा...

जब ईशा देओल पहली बार अपनी सौतेली माँ से मिलीं, तो हेमा मालिनी ने कही ये बात जानकर हो जाओगे हैरान

Bollywood: जब ईशा देओल पहली बार अपनी सौतेली माँ से मिलीं, तो हेमा मालिनी ने कही ये बात जानकर हो जाओगे हैरान फिल्मों में नाम कमाने के बाद धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी रचाई। हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र के घर दो बेटियां हुई जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल रखा गया। हालांकि, हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र ने कभी भी अपने पहले परिवार को नहीं छोड़ा तो वहीं दूसरी पत्नी हेमा और उनके बच्चों को भी खूब प्यार दिया।

esha deol sunny deol

कहा जाता है कि, हेमा से शादी के बाद इस परिवार का कोई भी शख्स धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिलने नहीं जाता था और न ही उन्हें किसी से मिलने की इजाजत थी। लेकिन सिर्फ हेमा की बड़ी बेटी ईशा देओल ही एक पहली शख्स थी जो धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिल पाई थी और इस पूरे मामले में उनका साथ भाई सनी देओल ने दिया था।

41474f5e 1c39 11eb b12f cdaf3fe885e3

हेमा मालिनी की ऑटो बायोग्राफी के मुताबिक, हेमा के परिवार की किसी भी शख्स को धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिलने की अनुमति नहीं थी, लेकिन ईशा देओल इन सारी हदों को पार करके अभय देओल के पिता से मिलने पहुंच गई थी। दरअसल, अभिनेता अभय देओल, सनी देओल के चचेरे भाई हैं। ऐसे में अभय देओल के पिता ईशा देओल के चाचा जी हुए। कहा जाता है कि, ईशा देओल बचपन से ही अपने चाचा यानी कि अभी देओल के पिता के बहुत ही करीब रही।वहीं अभय के पिता भी हेमा की दोनों बेटियों को बहुत प्यार करते थे।

Bobby Deol

ऐसे में एक दिन अचानक अभी देओल के पिता की तबीयत खराब हो गई और ईशा देओल उनसे मिलना चाहती थी।लेकिन धर्मेंद्र के परिवार से मिलने की इजाजत नहीं होने के चलते ईशा ने सबसे पहले सनी देओल से संपर्क किया और फिर उन्होंने ईशा के मिलने का पूरा मामला सेट किया। एक इंटरव्यू के दौरान खुद ईशा देओल ने कहा था कि, “मैं अपने चाचा से मिलना चाहती थी और उनका समाचार लेना चाहती थी। वह मुझसे और मेरी छोटी बहन अहाना से बहुत प्यार करते हैं। हम अभय के भी बहुत करीब थे। वह अस्पताल में भी नहीं थे कि ताकि हम उनसे वहां मिल सके। हमारे पास उनके घर जाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था।”

e

कहा जाता है कि, हेमा से शादी करने के बाद भी धर्मेंद्र ज्यादातर समय अपने पहले परिवार के साथ ही बिताते थे। वहीं हेमा को भी इस बात का जरा भी बुरा नहीं लगता था और ना ही वह कभी धर्मेंद्र को अपने पास रोकने की जिद करती थी। कहा जाता है कि, जब ईशा देओल अपने पिता की पहली पत्नी प्रकाश कौर के पास गई थी तो तब प्रकाश कौर ने ईशा से कोई बात नहीं की थी। इस दौरान ईशा ने प्रकाश कौर के पैर भी छुए थे लेकिन वह उन्हें आशीर्वाद देकर चली गई