Jimny की आते ही वाट लगा देंगी Mahindra की Thar 5-Door SUV, झन्नाट फीचर्स के साथ इंटीरियर भी होगा कंटाप

Written by Suraj

Published on:

 Jimny की आते ही वाट लगा देंगी Mahindra की Thar 5-Door SUV, झन्नाट फीचर्स के साथ इंटीरियर भी होगा कंटाप। वैसे तो महिंद्रा थार 3-डोर सफल एसयूवी रही है लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना रहा है कि यह लाइफस्टाइल एसयूवी ज्यादा प्रैक्टिकल नहीं है. इसी बीच मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर लॉन्च हो गई.

इस खतरे को भांपते हुए महिंद्रा ने पहले ही 5-डोर थार पर काम शुरू कर दिया था, जो मौजूदा  3-डोर थार से लंबी होगी और ज्यादा प्रैक्टिकल होगी. इससे वह ज्यादा ग्राहकों को टारगेट कर पाएगी. थार लाइफस्टाइल एसयूवी का लंबा-व्हीलबेस वर्जन अगले साल लॉन्च हो सकता है. 5-डोर महिंद्रा थार को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

यह भी पढ़े- Pulsar का हुलिया ख़राब कर देंगा TVS Apache का धासु लुक, तगड़े माइलेज के साथ जानिए कीमत के बारे में

Mahindra Thar 5-Door इंटीरियर

इस बार लाइफस्टाइल एसयूवी के इंटीरियर की स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं, जिनसे पता चलता है कि यह LWB लाइफस्टाइल SUV कई नए फीचर्स से लैस होकर ज्याद प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगी. इसमें बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगी, जो 10.25 इंच की हो सकती है जबकि मौजूदा 3-डोर थार में 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट है.

Mahindra Thar 5-Door ग्राफिक्स Graphixcs

5-डोर महिंद्रा थार की बड़ी टचस्क्रीन में बेहतर यूजर इंटरफेस और ग्राफिक्स मिल सकते हैं. हालांकि, एचवीएसी, रोटरी डायल और फिजिकल बटन के लिए स्विचगियर्स 3-डोर थार के समान ही मिल सकते हैं. इसके अलावा, एसयूवी में फ्रंट रो सीटों के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट मिलने की संभावना है. रियर में रेगुलर बेंच सीट के साथ एसी वेंट भी होंगे. यह जानकारी भी स्पाई तस्वीरों से मिली है.

Mahindra Thar 5-Door फीचर्स Features

महिंद्रा थार लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन में फिक्स्ड रूफ मिलेगी. एसयूवी डैशकैम और सिंगल-पैन सनरूफ से लैस है. फीचर्स की बात करें तो इसमें सनग्लास होल्डर, मल्टीपल स्टोरेज स्पेस, रूफ पर लगे स्पीकर, इंस्ट्रूमेंट कंसोल में कलर एमआईडी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम और क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स हो सकते हैं\

यह भी पढ़े- Creta की बोलती बंद कर देंगा Maruti WagonR का शानदार लुक, जबरदस्त फीचर्स के साथ इंजन भी होंगा शक्तिशाली

\Mahindra Thar 5-Door इंजन Engine

महिंद्रा थार 5-डोर लाइफस्टाइल एसयूवी के नई स्कॉर्पियो-एन के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन साझा करने की उम्मीद है. इंजन ऑप्शन में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल यूनिट हो सकता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन्स की बात करें तो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक मिल सकता है.

Leave a Comment