Thursday, October 6, 2022
HomeUncategorizedबॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक ऐसा काला सच प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की...

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक ऐसा काला सच प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की मांग अनचाही मांगों को पूरा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक ऐसा काला सच प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की मांग अनचाही मांगों को पूरा बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक ऐसा काला सच है, जिससे कोई भी छोटा यि बड़ा कलाकार अनजान नहीं है। सिर्फ इतना ही नहीं, लगभग सभी कलाकार इस काले अध्याय से गुजर भी चुके हैं और उनमें से कईयों ने समय समय पर इस बारे में मीडिया के सामने मुंह भी खोला है। इस बार से कोई इंकार नहीं कर सकता कि इंडस्ट्री में बाहरी कलाकरों को बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं और उन्हें कास्टिंग के समय प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की मांग अनचाही मांगों को पूरा भी करना पड़ता है, जिसमें से’क्स जैसी मांग भी शामिल होती है।

वर्तमान की सफलतम अभिनेत्रियों की सूची में शामिल भूमि पेडणेकर Bhumi Pednekar included in the list of current successful actresses

इस बारे में अब वर्तमान की सफलतम अभिनेत्रियों की सूची में शामिल भूमि पेडणेकर ने भी बोला है। एक्ट्रेस हाल ही में करीना कपूर के चैट शो ‘व्हाइक वीमेन वांट’ में पहुंचीं थीं, जहां उन्होंने भूमि पेडणेकर से इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच को लेकर सवाल पूछा। बेबो के सवाल पर भूमि पेडणेकर ने इस बात की स्वीकार किया कि बॉलीवुड में ‘कास्टिंग काउच‘ जैसी कोई चीज ज़रूर है, लेकिन उन्होंने आगे कहा कि वह कभी इस दौर से नहीं गुजरी हैं।

भूमि पेडणेकर ने कहा, ‘यहां सभी लोग बहुत अच्छे और मिलनसार हैं। वे जरूरत पड़ने पर हमारी हेल्प भी करते हैं। हम सब दोस्त की तरह रहते हैं और सिर्फ कुछ मामलों की वजह से हम पूरी इंडस्ट्री को ग़लत नहीं कह सकते।

बता दें कि बचपन से एक्ट्रेस बनने की चाह रखने वाली भूमि पेडणेकर ने 2015 में ‘दम लगा के हईशा‘ से करियर की शुरुआत की थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने ‘शुभ मंगल सावधान‘, ‘सांड की आंख‘, ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा‘ और ‘बधाई दो‘ जैसी कई फिल्मों में काम किया।