Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileKawasaki की किलिंग बाइक ने मार्केट पर किया राज, स्मार्ट फीचर्स और...

Kawasaki की किलिंग बाइक ने मार्केट पर किया राज, स्मार्ट फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ Yahama, Apache की करेंगी बोलती बंद

कावासाकी ने भारतीय बाजार में स्पोर्टबाइक Ninja 650 को नए अवतार में पेश किया है। कावासाकी बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल का फीचर जोड़ा गया है। इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल एक ऐसा फीचर है, जो वाहन के पहियों को कंट्रोल खोने से बचाता है, जिससे बाइक अनियंत्रित न हो। यह खास फीचर्स गाड़ियों में देखने को मिलता है। कावासाकी कंपनी ने नई Kawasaki Ninja 650 की कीमत 7.12 लाख रुपये तक हो सकती है।

कावासाकी Ninja 650 बाइक के स्टाइलिश लुक (Stylish look of Kawasaki Ninja 650 bike)

maxresdefault 2 1

कावासाकी बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (Traction Control System) दिया गया है। इसमें वही ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है, जो कंपनी की टूरिंग-ओरिएंटेड कावासाकी वर्सेज 650 में देखने को मिलता है। कावासाकी स्पोर्ट्स बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल के लिए दो मोड- मोड 1 और मोड 2 दिए गए हैं। इसके अलावा, अगर राइडर चाहता है तो सिस्टम को बंद भी कर सकते है।

ये भी पढ़िए Activa 7G स्पोर्ट्स लुक के साथ धांसू इंट्री ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और दमदार इंजन के साथ देंगी दस्तक

कावासाकी बाइक के दमदार इंजन (Powerful Engines of Kawasaki Bikes)

Kawasaki Ninja 400 Headlight

कावासाकी बाइक के इंजन में लिक्विड-कूल्ड, 649cc पैरेलल-ट्विन इंजन देखने को मिलता है। कावासाकी बाइक में 8,000rpm पर 68hp और 6,700rpm पर 64Nm का टार्क जेनरेट करता है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो स्लिपर क्लच से लैस है। इसमें एक टेलीस्कोपिक फोर्क और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। कावासाकी बाइक में 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। कावासाकी बाइक का वजन 196 किग्रा के लगभग हो सकता है।

Ninja 650 बाइक के जबरदस्त फीचर्स (Amazing features of Ninja 650 bike)

2020 kawasaki ninja 650

कावासाकी Ninja 650 स्पोर्ट्स बाइक में 4.3 इंच के टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल दिया गया है। Kawasaki Ninja 650 बाइक में ब्लूटूथ के स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी देखने को मिलती है। Kawasaki Ninja 650 मोटरसाइकिल का लुक और स्टाइल पुराने मॉडल जैसा ही है। कावासाकी बाइक में ट्विन एलईडी हेडलैम्प्स, फ्रंट में ड्यूल-पिस्टन कैलिपर्स के साथ 300mm ड्यूल पेटल डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ सिंगल 220 mm पेटल डिस्क जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular