खुजली और दाद आदि से आसानी से निजात पा सकते है गेंदे के फूल से, देखिये कैसे करे इसका उपयोग

Written by Suraj

Published on:

खुजली और दाद आदि से आसानी से निजात पा सकते है गेंदे के फूल से, देखिये कैसे करे इसका उपयोग। कई बार शरीर में घाव हो जाते है या कई बार शरीर में खुजली या रुषेपन से लाल या अन्य कलर के चकते निकल आते है ऐसे में ना जाने कितने ही पैसे और प्रोडक्ट का हम उपयोग भी करते है, पर यह ठीक नहीं होते है ऐसे में आपको बताते है इसको घरेलु नुस्खों से ठीक करने के बारे में, बता दे गेंदे का फूल के नुस्खों से इसे जड़ से दूर किया जा सकता है, क्योकि इसमें एंटीसेप्टिका और एंटीबैक्टेरियल गुन पाया जाता है तो आइये जानते है इसके उपयोग के बारे में…

यह भी पढ़े- आपके पास भी है 1 रुपये का ये पुराना सिक्का, अगर हां तो आप भी हो सकते हैं मालामाल, जानिए कैसे

गेंदे के पत्तियों का पेस्ट

जब भी आपको दाद, खुजली जैसी समस्या हो तो आप इसके पत्तियों की भी सहायता ले सकते है, इसके लिए आप इसकी पत्तियों को पीसकर इसका पेस्ट तैयार कर के इसे खुजली या दाग वाली जगह पर लगा सकते है, इसे लगभग हफ्ता भर लगाने से निजात मिल सकता है.

गेंदे के फूल

यह भी पढ़े- Desi Jugaad: शख्स ने जुगाड़ से ऑटो को ही बना दिया लग्जरी कार, जुगाड़ देख दीवाने हो जाओगे आप, देखे वायरल वीडियो

आप गेंदे के कुछ फूलो की बारीक़ पत्तियों जैसे अलग कर ले इसके बाद इसमें पानी डालकर कुछ देर पानी में उबालने रख दे, अब इस पानी को ठंडा कर के खुजली वाली जगह पर हर दिन लगाए।

Disclaimer: यह सलाह जानकारी और रिपोर्ट और घरेलु नुस्खों के आधार पर आपको बता रहे है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ग्रामीण मीडिया इस जानकारी के लिए कोई भी दावा नहीं करते है.

Leave a Comment