Automobile

Kia Sonet के छक्के छुड़ा देने आई Tata की नंबर-1 कार, सॉलिड इंजन के साथ मिल रहे है लक्ज़री फीचर्स, देखे कीमत

Kia Sonet के छक्के छुड़ा देने आई Tata की नंबर-1 कार, सॉलिड इंजन के साथ मिल रहे है लक्ज़री फीचर्स, देखे कीमत, टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी पंच (Tata Punch) के कुछ नए वैरिएंट्स को शामिल किया है. आये जानते है टॉप-10 कारों की लिस्ट में सबसे अधिक मारुति की गाड़ियां होती है, लेकिन एक कार ऐसी है जिसने पिछले दो महीने से मारुति और हुंडई जैसी दिग्गज कंपनियों की नाक में दम कर दिया है. ये एसयूवी इतनी ताबड़तोड़ बिक रही है कि एंट्री लेवल कारें भी पीछे छूट गई है. बीते अप्रैल महीने की सेल्स में भी इस कार ने नंबर-1 की पोजीशन पर जगह बनाकर मारुति और हुंडई की बेस्ट सेलिंग कारों को धूल चटा दिया है.

यह भी पढ़ें :-Iphone की दुकान पर ताला लगा देगा Oneplus का 5G स्मार्टफोन, Amazing फोटू क्वालिटी और फीचर्स के साथ देख कीमत

टाटा मोटर्स की Punch एसयूवी मार्च में देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही. यह एसयूवी मार्च 2024 में 17,547 यूनिट्स बिकी है. आये जानते है और एक बार जानते है डिटेल्स में अगर अप्रैल 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की बात करें तो इस लिस्ट में पहला नाम टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच (Tata Punch) का है. पिछले महीने कार ग्राहकों ने इसे खूब पसंद किया और ये एसयूवी 19,158 यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ नंबर-1 पोजीशन पर आ गई. बता दें कि इस साल मार्च में पंच की 17,547 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. पंच की बिक्री में वृद्धि से पता चलता है कि यह कार ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है.

यह भी पढ़ें :-iPhone को चुनौती देने आया Vivo का धांसू स्मार्टफोन, Amazing कैमरा क्वालिटी और तगड़ा प्रोसेसर के साथ देखिए कीमत

एंट्री-लेवल कारों का हुआ सफाया

Kia Sonet के छक्के छुड़ा देने आई Tata की नंबर-1 कार, सॉलिड इंजन के साथ मिल रहे है लक्ज़री फीचर्स, देखे कीमत, हम आपको बता दे की पंच ने मारुति की टॉप सेलिंग कार वैगन आर को पीछे छोड़ दिया। इतना ही नहीं हुंडई की सबसे सस्ती कार आई10 निओस भी पंच से काफी पीछे रह गई. पिछले महीने दूसरे नंबर पर 17,850 यूनिट्स के साथ वैगन आर रही. वहीं ब्रेजा 17,113 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे पायदान पर जगह बनाने में कामयाब रही. टॉप-10 कारों की लिस्ट से लगभग सभी एंट्री लेवल कारें आउट हो चुकी हैं. मारुति ऑल्टो के10 की 9,043 यूनिट्स की बिक्री हुई है जो मार्च से थोड़ी कम है. वहीं हुंडई आई10 और रेनो क्विड जैसी कारें बहुत कम बिकी हैं.

Back to top button