Sunday, September 25, 2022
HomeAstrologyराशिफल: कुंभ को मिलेगा धन, जानिए मेष, मिथुन, सिंह, धनु के लिए...

राशिफल: कुंभ को मिलेगा धन, जानिए मेष, मिथुन, सिंह, धनु के लिए कैसा रहेगा रविवार

Today Horoscope: कुंभ को मिलेगा धन, जानिए मेष, मिथुन, सिंह, धनु के लिए कैसा रहेगा रविवार वृष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में झटका लग सकता है। आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। लाभ के अवसरों को अपने पास से न जाने दें। दाम्पत्य जीवन के दृष्टिकोण से यह समय थोड़ा कठिन है।

मेष
मित्रों का रवैया सहयोगात्मक रहेगा। आज आप आसानी से पैसा जमा कर सकते हैं। लोगों को दिया गया पुराना कर्ज वापस मिल सकता है। आप किसी आयोजन का केंद्र बिंदु बन सकते हैं। गपशप और अफवाहों से दूर रहें। आज का दिन विशेष दौर से गुजरेगा।
अच्छी संख्या – 2
शुभ रंग – चांदी
उपाय- इस राशि की महिलाएं इस दिन व्रत के दौरान शिव को सफेद फूल चढ़ाएं। इसके साथ ही भगवान शिव और माता पार्वती को रेशमी वस्त्र अर्पित कर उन्हें पंचामृत का भोग लगाना भी बहुत शुभ रहने वाला है।

वृष
कार्यक्षेत्र में आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है। आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। लाभ के अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। दाम्पत्य जीवन के दृष्टिकोण से यह समय थोड़ा कठिन है।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नारंगी
उपाय- इस दिन आपको भगवान शिव और माता पार्वती को लाल फूल अर्पित करने चाहिए। इसके साथ ही शिव को सुगंध और माता पार्वती को श्रृंगार सामग्री अर्पित करना भी आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है।

मिथुन राशि
थकान और तनाव से मुक्ति मिलेगी। जीवनशैली में बदलाव करने का यह सही समय है। दिन चढ़ने के साथ आर्थिक रूप से सुधार होगा। आज आपका मन काम की उलझनों में फंसा रहेगा। जरूरत के समय मित्रों का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय – मिथुन राशि की महिलाएं तीज के दिन देवी पार्वती को हल्दी और शिव को सफेद चंदन का भोग लगाएं। साथ ही इस दिन उनके द्वारा हरे रंग के कपड़े पहनना भी बहुत फलदायी होने वाला है।

कर्क
आज जो योजनाएं आपके सामने आई हैं, उनमें निवेश करने से पहले दो बार सोच लें। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ से जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आएगी। कुछ नया सीखने को मिलेगा। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े। लंबी अवधि का निवेश बेहतर साबित हो सकता है।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – नीला
उपाय – कर्क राशि की महिलाओं को तीज के दिन शिव और माता पार्वती का श्रृंगार करते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करने की सलाह दी जाती है।

सिंह
दोपहर में आर्थिक सुधार हो सकता है। अपने लाभ के लिए अपनी बौद्धिक क्षमताओं का उपयोग करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग भूरा
उपाय – सिंह राशि की महिलाएं तीज के दिन पीले फूलों की माला शिव और माता पार्वती को अर्पित करें। इस दिन ही पीले वस्त्र धारण करने चाहिए।

कन्या
अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का प्रयोग करें। बच्चे आपको गौरवान्वित महसूस कराएंगे। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। कोई मेहमान आ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – मैरून
उपाय – तीज के दिन व्रत करने वाली महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती को हल्दी मिलाकर जल चढ़ाएं और मेहंदी का भोग लगाएं। इससे विशेष लाभ होने वाला है।

तुला
दिन के दूसरे भाग में आर्थिक लाभ होगा। अपने सामाजिक जीवन की उपेक्षा न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय निकालें और अपने परिवार के साथ रहें। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो अंतिम समय में टल सकती है।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – हरा
उपाय – तीज के दिन तुला राशि की महिलाओं के लिए शिव को पंचामृत और माता पार्वती को अलंकरण की वस्तुएं चढ़ाना बहुत ही शुभ रहेगा।

वृश्चिक
आज आपको कार्य परियोजनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपका ज्ञान और हास्य लोगों को प्रभावित करेगा। नए अवसर आएंगे। अपने मन की बात खुलकर कहने से न डरें। आप बढ़िया भोजन और विश्राम का आनंद लेने में सक्षम होंगे।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – फ़िरोज़ा
उपाय- तीज के दिन व्रत में शिव को इत्र और जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही मां पार्वती को पीले वस्त्र और पीली चूड़ियां चढ़ाना आपके लिए विशेष रूप से अनुकूल रहने वाला है।

धनुराशि
नई गतिविधियां मददगार साबित होंगी। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी से लाभ होगा। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को प्राथमिकता दें। कड़ी मेहनत और लगन से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप डर की स्थिति से भागते हैं, तो वह हर तरह से आपका पीछा करेगी।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – सफेद
उपाय – आपको सलाह दी जाती है कि इस दिन भगवान शिव और पार्वती को एक साथ सुगंधित फूल चढ़ाते हुए शिव चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि
व्यस्त दिनचर्या रहेगी। जीवनशैली घर में तनाव का कारण बन सकती है। नए प्रोजेक्ट अपेक्षित परिणाम नहीं देंगे। आपके खिलाफ काम कर सकता है। सतर्क रहें। व्यापारिक लेन-देन में पारदर्शिता बनाए रखें।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी
उपाय – मकर राशि की महिलाओं के लिए शाम के समय चंद्रमा को अर्घ्य देना और शिव और माता पार्वती के सामने किसी भी मंदिर में घी का दीपक जलाना बहुत लाभकारी होता है।

कुंभ राशि
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। नया समझौता अंतिम रूप लेगा और पैसा आपकी ओर आएगा। घरेलू मोर्चे पर दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए तौल कर ही बोलें। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय- आज के दिन महिलाओं को श्रृंगार से संबंधित सोलह वस्तुएँ देवी लक्ष्मी को अर्पित करनी चाहिए।

मीन राशि
आज आप दूसरों की सलाह मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। नई साझेदारी आज फलदायी होगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज आप खरीदारी कर सकते हैं। खर्चों का हिसाब रखें।
अच्छी संख्या – 2
शुभ रंग – चांदी
उपाय – मीन राशि की महिलाएं नदी के किनारे रेत का शिवलिंग बनाकर दूध में केसर डालकर चढ़ाएं।