Thursday, October 6, 2022
Homeमनोरंजनकुत्ते ने बिल्ली की जान बचाकर निभाई सच्ची दोस्ती, पर बिल्ली ने...

कुत्ते ने बिल्ली की जान बचाकर निभाई सच्ची दोस्ती, पर बिल्ली ने बाहर आते ही दिखाए अपने तेवर, देखें वीडियो


Kutte Ne Bachae Billi Ki Jaan Social Media Viral Video
:
सोशल मीडिया की दुनिया में कुत्ते और बिल्लियों से जुड़े वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ में ये दोनों जानवर एक-दूसरे के साथ झगड़ते हुए नजर आते हैं, तो कुछ वीडियो इतने फनी होते हैं कि उन्हें देखने के बाद आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाते हैं, लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है वो थोड़ा हैरान कर देने वाला है क्योंकि जिसे देखने के बाद यकिनन आप इनके बीच की दुश्मनी भूल जाएंगे. जिस तरह से चूहों और बिल्लियों को एक-दूसरे का जानी दुश्मन माना जाता है, ठीक वहीं हाल कुत्तों और बिल्लियों का भी है.

कुत्ते भी अगर कहीं बिल्लियों को देख लें तो वो उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ लगा देते हैं, जबकि बिल्लियों को उससे जान बचाकर भागना पड़ता है, लेकिन फिर भी कई घरों में ये दोनों जीव एकसाथ पाले जाते हैं. जहां इन दोनों के बीच लड़ाई नहीं दोस्ती देखी जाती है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सामने आया है. जहां एक डॉगी बिल्ली की मदद करता दिख रहा है.

यहां देखिए वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्ली तालाब में गिर जाती है और डूबने लगती है. हालांकि वो ज्यादा दूर नहीं जाती लेकिन पास खड़ा डॉगी ये सब देखकर बैचेन हो जाता है. अंत में वह उसे बचाने के लिए खुद पानी में उतरता है और उसे अपनी पीठ पर बैठाकर बाहर निकाल लेता है, लेकिन तालाब से निकलने के बाद वह उसकी तरफ देखती भी नहीं और वहां से भाग जाती है.

इस वीडियो को ट्विटर पर @Happydog___ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसके कैप्शन में डॉगी की खूब तारीफ की गई है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 17 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ बिल्लियां हमेशा से ही स्वार्थी होती है.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ डॉगी ने बिल्ली की मदद करके अपनी दोस्ती निभाई, वहीं बिल्ली ने घोखा देकर साबित कर दिया कि वो कितनी बड़ी अहसानफरामोश है.’