Tuesday, September 27, 2022
HomeAstrologyLaal Mirch Ke Upay: लाल मिर्ची से करे अनोखे उपाय जिस से...

Laal Mirch Ke Upay: लाल मिर्ची से करे अनोखे उपाय जिस से बहुत से कामो में मिलेगा समाधान

Laal Mirch Ke Upay:लाल मिर्ची से करे अनोखे उपाय जिस से बहुत से कामो में मिलेगा समाधान। आपने देखा होगा कि जब भी परिवार में कोई अचानक बीमार हो जाता है या वह परेशानियों में घिर जाता है तो परिवार की बुजुर्ग महिलाएं लाल मिर्च के साथ उसकी नजर उतारती हैं क्या यह केवल टोटका मात्र या वाकई ऐसा उपाय करने का कोई असर भी होता है। क्या लाल मिर्च से जुड़े इन उपायों से घर में सुख-समृद्धि बढ़ जाती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक लाल मिर्च के इन उपायों (Lal Mirch Ke Upay) से आप अपने जीवन की कई समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। आज हम आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

लाल मिर्च के उपाय से काम-धंधा पकड़ेगा रफ्तार

अगर आपका काम-धंधा सही ढंग से नहीं चल रहा है तो मिट्टी के तीन दीयें लें। फिर उन तीनों दीयों में तिल, सरसों, साबुत धनिया, साबुत नमक रखें। इसके बाद उन तीनों दीयों में 1-1 लाल मिर्च भी रख दें। फिर उन दीयों को अपने काम-धंधे वाली जगह पर रख दें। कुछ ही दिन में आपको कमाल दिखने लगेगा।

मानसिक समस्याओं से भी मिलती है राहत

आप मानसिक समस्याओं से परेशान चल रहे हैं और कहीं भी आपको इससे निजात पाने का रास्ता समझ नहीं आ रहा है तो आप एक लोटे में पानी भरकर उसमें सूखी हुई 21 लाल मिर्च (Lal Mirch Ke Upay) के बीज डाल दें। इसके बाद उस लोटे को सोने से पहले सिरहाने रख लें। फिर अगले सुबह उठें और अपने सिर के ऊपर से 7 बार उस लोटे को घुमाकर पानी को घर के बाहर कहीं उचित जगह फेंक दें।


दुश्मन का बदल जाता है मन

आपका कोई परिचित या अपरिचित दुश्मन लगातार आपके पीछे लगा हुआ है तो आप लाल मिर्च का उपाय (Lal Mirch Ke Upay) करें। आप किसी भी मंगल या शनिवार की रात को अपने घर से बाहर निकलें और जमीन में एक गड्ढा करें। इसके बाद आप अपने दुश्मन का नाम लेते हुए सूखी हुई 5 लाल मिर्च को अपने सिर के ऊपर से वार लें और फिर उन मिर्चों को गड्ढे में दबाकर मिट्टी से दबा दें। इसके बाद आप चुपचाप घर चले जाएं और पीछे मुड़कर न देखें। माना जाता है कि इस उपाय से शत्रु का मन बदल जाता है और वह फिर कभी परेशान नहीं करता।

शुभ कार्य में मिलती है सफलता

अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं और चाहते हैं कि आपको उस काम में निश्चित सफलता मिले तो अपने घर के दरवाजे पर 5 लाल मिर्च (Lal Mirch ke Totke) रख दें। इसके बाद जब आप घर से बाहर निकलें तो उन मिर्चो पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं. आपको निश्चित रूप से उस शुभ कार्य में सफलता मिलेगी।


मरीज हो जाता है बीमारी से ठीक

घर में कोई बीमार है और काफी इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है तो आप थोड़े काले तिल, 7 जायफल, फिटकरी के 7 टुकड़े और 7 लाल मिर्च एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। इसके बाद उस पोटली को मरीज के पास रख दें। एक महीने में 4 बार हर शुक्रवार को इस उपाय (Lal Mirch ke Totke) को करें। इसके अगले दिन यानी शनिवार को उस पोटली को पेड़ के पास रख दिया करें।आपको कुछ दिन में ही असर दिखने लगेगा।