15.6 C
London
Sunday, September 25, 2022

एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना में 4 साल तक करे पैसे जमा बाद में मिलेंगे 1 करोड़ रूपये

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना में 4 साल तक करे पैसे जमा बाद में मिलेंगे 1 करोड़ रूपये अगर आप कम समय में बड़ा फंड बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है। क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) आपको केवल 4 वर्षों में एक अरब का विशाल कोष बनाने का अवसर देता है। एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना। यह आपको करोड़पति बनने में मदद करेगा। वैसे, यह योजना एलआईसी द्वारा 2017 में शुरू की गई थी। आप चार साल के लिए निवेश कर सकते हैं और 1 मिलियन रुपये का कोष जमा कर सकते हैं। इस जीवन शिरोमणि योजना में शामिल होने के बाद, आप पैसे मुक्त हो जाएंगे।

एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना सुरक्षा और बचत दोनों की गारंटी के साथ एक अनलिंक्ड योजना

एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना सुरक्षा और बचत दोनों की गारंटी के साथ एक अनलिंक्ड योजना है। यह एक सीमित भुगतान वाली बीमा योजना है। यह पॉलिसीधारक को 1 मिलियन रुपये की बीमा राशि की गारंटी देता है। यह योजना सुरक्षा और बचत दोनों सुनिश्चित करेगी। यह नीति विशेष रूप से उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। इस योजना को कम से कम 1 मिलियन रुपये की मूल राशि के साथ स्वीकार किया जाना चाहिए।

लाइफ शिरोमणि पॉलिसी में लॉयल्टी बेनिफिट्स

पॉलिसी को स्वीकार करने की एक निश्चित उम्र होती है। लाइफ शिरोमणि पॉलिसी में लॉयल्टी बेनिफिट्स भी जोड़ता है। जिस व्यक्ति के पास 1 लाख रुपये का सम एश्योर्ड है, उसे केवल चार साल के लिए निवेश करना होगा। उसके बाद रिटर्न आना शुरू हो जाता है। इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, पॉलिसीधारकों को हर महीने प्रीमियम के रूप में एक बड़ी राशि जमा करनी होती है।

पॉलिसीधारक वार्षिक, अर्ध-वार्षिक, त्रैमासिक और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते

पॉलिसीधारक वार्षिक, अर्ध-वार्षिक, त्रैमासिक और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी को खरीदने के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु 18 वर्ष है। जीवन शिरोमणि योजना में 14, 16, 18 और 20 साल के लिए निवेश किया जा सकता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here