Thursday, February 2, 2023
Homeमनोरंजनबॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के अंगरक्षक शेरा की लाइफ स्टाइल किसी...

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के अंगरक्षक शेरा की लाइफ स्टाइल किसी हीरो से कम नहीं, उनकी सैलरी जानकर उड़ जायेगे होश, और भी जानकारी

Lifestyle Of Salman Khan Bodyguard Shera: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के अंगरक्षक शेरा की लाइफ स्टाइल किसी हीरो से कम नहीं, उनकी सैलरी जानकर उड़ जायेगे होश, और भी जानकारी। बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान मिया जहां भी जाते हैं उनके साथ एक खास बॉडीगार्ड हमेशा रहता है। सलमान भी उन्हें अपने परिवार से कम नहीं मानते हैं। सलमान के उस खास बॉडीगार्ड का नाम शेरा है। उनका असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। शेरा पिछले 26 सालों से सलमान को प्रोटेक्ट कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान को सुरक्षा देने के बदले में शेरा साल के करीब 2 करोड़ रुपए लेते हैं। यानी उन्हें फीस के तौर पर महीने के करीब 16 लाख रुपए मिलते हैं।

सलमान की परछाई है शेरा (Shera is the shadow of Salman)

maxresdefault 49

सलमान को जहां पहुंचना होता है, शेरा एक दिन पहले ही उस जगह का जायजा ले लेते हैं। कभी-कभी उन्हें रास्ता साफ करने के लिए पांच-पांच किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। एक बार शेरा को रास्ता साफ करने के लिए कार से उतरना पड़ा और 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा।

ये भी पढ़े- कपूर खानदान के बाद अब पटौदी खानदान में फिर आने वाला है नन्हा मेहमान, बॉलीवुड की बेबो हुई फिर प्रेग्नेंट, जानिए पूरी खबर

सलमान के बॉडीगार्ड शेरा 1987 में रह चुके जूनियर मिस्टर मुंबई (Salman’s bodyguard Shera was Junior Mr Mumbai in 1987)

maxresdefault 48

शेरा को बचपन से ही बॉडीबिल्डिंग का शौक था। यही वजह है कि 1987 में उन्हें जूनियर मिस्टर मुंबई और अगले साल जूनियर कैटेगरी में मिस्टर महाराष्ट्र चुना गया। एक सिख परिवार में जन्मी शेरा को उनके पिता प्यार से शेरा बुलाते हैं, जो मुंबई में एक कार रिपेयर वर्कशॉप चलाते हैं।

ये भी पढ़े- दो बच्चों के बाप पर आया किंग खान की बेटी का दिल, करना चाहती उनके साथ ये काम, जानिए क्या

शेरा ने दोस्त के कहने पर खुद की सिक्योरिटी कंपनी ‘टाइगर सिक्योरिटीज’ शुरू की (Shera started his own security company ‘Tiger Securities’ at the behest of a friend.)

maxresdefault 50

एक दोस्त के कहने पर उन्होंने फिल्म स्टार्स और दूसरे बिजनेसमैन को सुरक्षा मुहैया कराने का काम शुरू किया। उन्होंने अपनी कंपनी का नाम अपने बेटे के नाम पर ‘टाइगर सिक्योरिटीज’ रखा। शुरुआत में, शेरा भारत में हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के दौरान कुछ अभिनेताओं के साथ-साथ उनके अभिनेताओं के अंगरक्षक भी बने। 1995 उनके लिए टर्निंग प्वाइंट था। जब सोहेल खान ने सलमान के विदेश दौरे के लिए शेरा की कंपनी की सेवा मांगी। बाद में सोहेल ने शेरा से पूछा- ‘क्या तुम हमेशा भाई के साथ रहोगे’.

1995 में बदली थी शेरा की किस्मत मिला था सलमान खान का बॉडीगॉर्ड बनने का मौका (Shera’s luck changed in 1995, she got a chance to become Salman Khan’s bodyguard)

maxresdefault 47

बाद में शेरा की सर्विस से खुश होकर सलमान ने उन्हें हमेशा के लिए अपना बॉडीगार्ड बना लिया। तब से वह सलमान के परिवार के सदस्य की तरह हैं। शेरा की माने तो वह एक दोस्त की तरह सलमान को प्रोटेक्ट करते हैं। शेरा मुंबई में सलमान के पड़ोस में रहते थे। बाद में उनके अंगरक्षक सलमान के कहने पर शेरा ने पिछले साल अपनी इवेंट कंपनी विजक्रॉफ्ट भी खोली है। इसके साथ ही उनकी एक और कंपनी ‘टाइगर सिक्योरिटी’ भी है, जो सितारों को सुरक्षा मुहैया कराती है। सलमान को भाई कहने वाले शेरा उनसे पहले भारत आने वाले हॉलीवुड स्टार्स को सुरक्षा देते थे .

पिछले 26 सालों से बॉलीवुड के भाईजान की रक्षा कर रहे है शेरा (Shera has been protecting Bollywood’s Bhaijaan for the last 26 years)

maxresdefault 51

बता दें कि शेरा पिछले 26 सालों से सलमान खान के साथ साये की तरह हैं। सलमान की तरह वह भी काफी लोकप्रिय हैं। हिंदी सिनेमा के बड़े से बड़े दिग्गज भी शेरा को जानते हैं. बता दें कि शेरा भले ही सलमान के बॉडीगार्ड हैं लेकिन सलमान उन्हें अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। ढाई दशक से शेरा सलमान के साथ साए की तरह रह रहे हैं। वह सलमान को काफी मानते हैं और सलमान के बॉडीगार्ड होने के नाते उनका काफी नाम है, वहीं वे दौलत के मामले में भी काफी आगे हैं। शेरा ने अब तक करोड़ों रुपए की संपत्ति बना ली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular