लोगो के दिलो में राज करती है ये 7-सीटर Maruti Ertiga, सेफ्टी और फीचर्स में नहीं है इसका कोई तोड़, जानिए कीमत

Written by Ashish

Published on:

Maruti Ertiga Price, Mileage & Features: अबकी बार मारुति ने ऑटो सेक्टर में अपनी एक न्यू मारूति की गाड़ी को उतार डाला है. इस बार मारूति सुजुकी ने अपनी एक नई गाड़ी जिसका नाम है Maruti Suzuki Ertiga कार, आये जानते है 8.64 लाख रुपये से शुरू होकर 13.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक की कीमत के साथ, यह चार ट्रिम्स – LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है। यह 7 मोनोटोन रंग विकल्पों में आता है, जिसमें पर्ल मेटैलिक ऑबर्न रेड, मेटैलिक मैग्मा ग्रे, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, डिग्निटी ब्राउन, पर्ल मेटैलिक ऑक्सफोर्ड ब्लू और स्प्लेंडिड सिल्वर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :-Iphone का मार्केट डाउन करने आया Oneplus का 5G स्मार्टफोन, 108MP कैमरा क्वालिटी के साथ मिल रही दमदार बैटरी, देखे कीमत

7-सीटर Maruti Ertiga का इंजन स्पेसिफिकेशन्स देखिए

हम आपको बता दे की लोगो के दिलो में एक तरफा राज करती है Maruti Ertiga क्यू की इसमें आपको मिल रहे है कई ज्यादा फीचर्स और सेफ्टी आये जानते है अर्टिगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 103PS पावर और 137Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आता है। यदि आप सीएनजी विकल्प चुनते हैं, तो अर्टिगा 88पीएस की पावर और 121.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी, साथ ही सीएनजी पर 26.11 किमी/किलोग्राम का बेहतरीन माइलेज देगी।

Maruti Ertiga में स्पेस और फीचर्स है बेहद खास

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिए एर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) को लाया है ,हम आपको बता दे की लेकिन बाजार में एक ऐसी एमपीवी भी है जो न सिर्फ सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है, बल्कि यह कार आपको 10 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल जाती है।, अर्टिगा में बैठने की क्षमता 7 लोगों की है। साथ ही इसका 209 लीटर का बूट स्पेस तीसरी पंक्ति को मोड़ने पर 550 लीटर तक बढ़ जाता है, जिससे आपके सामान के लिए भी काफी जगह बन जाती है। फीचर्स के मामले में भी अर्टिगा पीछे नहीं है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ आता है। इसमें एमआईडी पर टीबीटी नेविगेशन, पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और ऑटो एसी जैसे फीचर्स भी हैं।

यह भी पढ़ें :-मार्केट में तहलका मचाने नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Royal Enfield Shotgun 650cc, कीमत 3.59-3.73 लाख रुपये

लोगो के दिलो में राज करती है ये 7-सीटर Maruti Ertiga, सेफ्टी और फीचर्स में नहीं है इसका कोई तोड़, जानिए कीमत, हम आपको बता दे की सुरक्षा के लिहाज से अर्टिगा में कई फीचर्स भी हैं, जैसे- 4 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल-होल्ड असिस्ट। बाजार में अर्टिगा का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, किआ कैरेंस और महिंद्रा मराजो जैसी एमपीवी से है। हालाँकि, क्रिस्टा, कैरेंस और मराज़ो… तीनों अर्टिगा से महंगे हैं।

Leave a Comment