Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, Mahindra की 5 डोर Thar ने रखा...

ग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, Mahindra की 5 डोर Thar ने रखा मार्केट मे पहला कदम, नया लुक देख छूटे Jimny के पसीने

Mahindra Thar 5-DOOR: ग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, Mahindra की 5 डोर Thar ने रखा मार्केट मे पहला कदम, नया लुक देख छूटे Jimny पसीने। Mahindra, जैसा कि हम सभी जानते हैं, अपनी लोकप्रिय एसयूवी Thar के अधिक व्यावहारिक 5 डोर संस्करण पर काम कर रही है। कई टेस्ट म्यूल्स को देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। एसयूवी को अगले साल बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इस बीच, हमने इंटरनेट पर 5-डोर Thar के कई रेंडर वीडियो और इमेज देखे हैं। हाल ही में देखे गए परीक्षण खच्चर उत्पादन संस्करण के करीब हैं और अब हमें इस बात का अंदाजा है कि एसयूवी कैसी दिख सकती है। हाल के जासूसी वीडियो के आधार पर, यहां हमारे पास एक डिजिटल रूप से प्रस्तुत छवि है जो दिखाती है कि आने वाली Thar 5-डोर कैसी दिख सकती है।

ये भी पढ़े- Mahindra की न्यू पावरफुल SUV के आगे फ़ैल है Creta, मिलेंगे दमदार फीचर्स और धांसू इंजन, कीमत 8 लाख रूपये से भी कम

Mahindra Thar 5-DOOR के शानदार डिज़ाइन और लुक के बारे में

About the stunning design and looks of the Mahindra Thar 5-DOOR

maxresdefault 2022 12 03T160905.339

इमेज की बात करें तो Mahindra Thar 5-डोर मौजूदा 3-डोर वर्जन से काफी मिलती-जुलती दिखती है। SUV के फ्रंट-एंड में वर्टिकल स्लैट ग्रिल, राउंड हैलोजन हेडलैंप और डुअल-टोन बंपर मिलते हैं। तीन दरवाजों वाले संस्करण की तरह, इस संस्करण के फॉग लैंप्स को भी बम्पर में एकीकृत किया गया है। रेंडर में हम अंडरबॉडी प्रोटेक्शन के लिए मेटल स्किड प्लेट भी देख सकते हैं। बोनट डिजाइन, फेंडर सभी का डिजाइन एक जैसा है।

जानिए नयी Mahindra Thar 5-DOOR में क्या क्या बदलाव किये गए है

Know what changes have been made in the new Mahindra Thar 5-DOOR

hqdefault 23

साइड प्रोफाइल पर आने से आपको और बदलाव देखने को मिलेंगे। एसयूवी नियमित Thar की तुलना में लंबी है और ऐसा इसलिए है, क्योंकि इसमें अब दूसरी पंक्ति की सीट तक पहुंचने के लिए दरवाजे हैं। 5-डोर Thar का व्हीलबेस भी लंबा होगा और यह अधिक केबिन स्पेस में तब्दील होगा।

जानिए Mahindra Thar 5-DOOR के केबिन स्पेस के बारे में

Know about the cabin space of Mahindra Thar 5-DOOR

maxresdefault 2022 12 03T160848.057

हमें लगता है कि इस रेंडर में, दूसरी पंक्ति का दरवाजा बहुत छोटा लगता है और इस दरवाजे से अंदर और बाहर निकलना एक चुनौती हो सकती है। सड़क पर हमने जो परीक्षण खच्चर देखे हैं, उनमें दरवाजा इससे थोड़ा बड़ा लगता है। इसी तरह क्वार्टर पैनल भी थोड़ा अजीब लगता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सिर्फ एक रेंडर है और प्रोडक्शन वर्जन इससे अलग हो सकता है।

ये भी पढ़े- Tata ने लांच किया Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट, धांसू फीचर्स और मजबूत सस्पेंशन से करेगी Bolero की सिटी पित्ती गुल, देखे कीमत

जानिए Mahindra Thar 5-DOOR का अलॉय व्हील्स और रूफ डिज़ाइन के बारे में

Know about alloy wheels and roof design of Mahindra Thar 5-DOOR

maxresdefault 2022 12 03T170903.727

अलॉय व्हील्स और रूफ का डिजाइन एक जैसा है। तीन-द्वार संस्करण के विपरीत, Mahindra केवल हार्ड टॉप छत के साथ 5-द्वार Thar पेश करने की संभावना है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि Mahindra Jeep Wrangler की तरह रिमूवेबल हार्ड टॉप पेश करेगी या नहीं। जैसे ही हम पीछे की ओर बढ़ते हैं, डिजाइन एक बार फिर नियमित संस्करण के समान होता है।

इसका डिज़ाइन पुरानी 3 डोर Thar की तरह ही दिखता हैं

Its design looks similar to the old 3 door Thar

Mahindra Thar 5 Door 2

टेलगेट पर आयताकार एलईडी टेल लैंप और एक स्पेयर व्हील लगा है। Mahindra Thar के टेस्ट म्यूल वीडियो अच्छे दिखते हैं और हमें लगता है कि 3-डोर वर्जन की तरह, आने वाला 5-डोर वर्जन भी हिट होगा। वे सभी लोग जो Thar नहीं खरीद रहे थे क्योंकि यह एक व्यावहारिक कार नहीं थी, वे अब एसयूवी की ओर आकर्षित होंगे।

Mahindra Thar 5-DOOR में मिलेंगे कई नए स्मार्ट फीचर्स

Many new smart features will be available in Mahindra Thar 5-DOOR

सुविधाओं के संदर्भ में, Mahindra वर्तमान के समान सुविधाओं के समान सेट की पेशकश करने की संभावना रखता है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बेहतर स्पीकर सिस्टम मिल सकता है। सीटों के कपड़े बने रहने की संभावना है क्योंकि उन्हें साफ करना आसान है और दूसरी पंक्ति के यात्रियों को समर्पित एसी वेंट और चार्जिंग पोर्ट मिल सकता है।

maxresdefault 2022 12 03T171001.294

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में मिलेगी Mahindra Thar 5-DOOR

Mahindra Thar 5-DOOR will be available in both petrol and diesel engines

जैसा कि एसयूवी अब लंबी है, इसमें 3-डोर संस्करण की तुलना में एक अच्छा बूट स्पेस भी मिलेगा। इंजन के संदर्भ में, Mahindra पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों की पेशकश करेगी और उन्हें मैनुअल और स्वचालित ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular